मेरठ में बिजली विभाग के कैशियर को लूटने वाले बदमाशों के साथ पुलिस की मुठभेड़, एक घायल, तीन गिरफ्तार

Meerut News: मेरठ के टीपी नगर क्षेत्र में बिजली विभाग के कैशियर के साथ साढ़े चार लाख रुपये की लूट करने वाले तीन बदमाशों के साथ पुलिस की देर रात मुठभेड़ हो गई।

Sushil Kumar
Published on: 6 Oct 2024 5:30 AM GMT
Meerut News
X

Meerut News

Meerut News: मेरठ के टीपी नगर क्षेत्र में बिजली विभाग के कैशियर के साथ साढ़े चार लाख रुपये की लूट करने वाले तीन बदमाशों के साथ पुलिस की देर रात मुठभेड़ हो गई। बदमाशों ने भागने के प्रयास में पुलिस पर फायरिंग की पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश पुलिस की पैर में गोली लगने से घायल हो गया। गिरफ्तार बदमाशों के पास से लूट के तीन लाख रुपये भी बरामद हुए। देर रात हुई इस मुठभेड़ की जानकारी आज सुबह नगर पुलिस अधीक्षक आयुष विक्रम सिंह ने दी।

क्या है पूरी घटना

नगर पुलिस अधीक्षक को अनुसार 27 सितम्बर को थाना टीपी नगर क्षेत्रान्तर्गत शिव हरि मन्दिर रेलवे रोड पर बिजली कर्मचारी द्वारा बिजली का बकाया बिल बैंक में जमा करने जाते समय प्लसर मोटरसाइकिल पर सवार तीन बदमाशो द्वारा बिजली कर्मचारियों के साथ लूट की घटना कारित की गयी थी। घटना के संबंध में लूट के शिकार बिजली विभाग के कर्मचारी की तहरीर पर थाना टीपी नगर में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ धारा 309 (4) बीएनएस में पंजीकृत किया गया था। जिसके बाद घटना के खुलासे के लिए थाना टीपी नगर पुलिस व सर्विलांस टीम द्वारा सीसीटीवी फुटेज का अवलोकन से विवेचना के दौरान गौरव पुत्र डालचन्द निवासी मुजफ्फरनगर,पंकज पुत्र हेतराम निवासी खजूरवाली गली शिव मन्दिर के पीछे मलियाना, सतेन्द्र पुत्र योगराज निवासी मुजफ्फरनगर,कार्तिक पुत्र योगेन्द्र निवासी मुजफ्फरनगर और गौरव पुत्र ब्रहमपाल सिहं निवासी मुजफ्फरनगर के नाम प्रकाश में आये।

कैसे हुई मुठभेड़

नगर पुलिस अधीक्षक के अनुसार कल रात पुलिस टीम द्वारा दैनिक जागरण चौराहे पर वाहन चौकिंग की जा रही थी। चैकिंग के दौरान पल्सर बाईक पर सवार तीन व्यक्तियों को रोकने का प्रयास किया गया तो बाईक सवार व्यक्ति बाईक मोड़कर वेदव्यासपुरी की तरफ भागने लगे। सूचना पर थाना प्रभारी द्वारा पुलिस टीम के साथ तीनों व्यक्तियों का पीछा किया गया तो वेदव्यासपुरी जंगल के पास बदमाशो ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। पुलिस द्वारा की गयी आत्मरक्षार्थ फायरिंग एक व्यक्ति पैर में गोली लगने से घायल हो गया तथा अन्य दो व्यक्तियों को घेराबंदी कर गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में घायल व्यक्ति ने अपना नाम गौरव पुत्र डालचन्द निवासी मुजफ्फरपुर बताया। घायल को हिरासत में लेने के बाद पुलिस ने घेराबंदी कर पंकज और कार्तिक को भी गिरफ्तार कर लिया। तीनों अभियुक्तों के कब्जे से कब्जे से लूटे गये रूपयो में से 3,04,000/- रूपये नगद, पल्सर बाईक व दो तमंचा व जिन्दा कारतूस बरामद हुए है । घायल अभियुक्त को उपचार हेतु अस्पताल भिजवा दिया गया है।

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

Content Writer

Content Writer

Next Story