Meerut News: लूट की झूठी कहानी का पुलिस ने किया पर्दाफाश, पांच लाख रुपये का है मामला

Meerut News: थाना क्षेत्र निवासी दो युवकों ने बैंक के कलेक्शन का पैसा हड़पने की नीयत से थाना कंकरखेड़ा में झूठा लूट का केस दर्ज कराने का षड्यंत्र रचा था, लेकिन उसकी चालाकी काम नहीं आई।

Sushil Kumar
Published on: 23 Jun 2024 2:53 PM GMT (Updated on: 23 Jun 2024 4:02 PM GMT)
Police exposed the false story of robbery, the case is of robbery of five lakh rupees
X

लूट की झूठी कहानी का पुलिस ने किया पर्दाफाश, पांच लाख रुपये के लूट का है मामला: Photo- Newstrack

Meerut News: मेरठ के थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र में लूट का झूठा मुकदमा दर्ज कराना दो युवकों को महंगा पड़ गया। जांच में लूट का झूठा केस दर्ज कराने का मामला सामने आने के बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दरअसल, दौराला थाना क्षेत्र निवासी दो युवकों ने बैंक के कलेक्शन का पैसा हड़पने की नीयत से थाना कंकरखेड़ा में झूठा लूट का केस दर्ज कराने का षड्यंत्र रचा था, लेकिन उसकी चालाकी काम नहीं आई। पुलिस ने दोनो आरोपियों को गिरफ्तार कर कथित रुप से लूटी गयी धनराशि को कुछ ही घंटो मे शत-प्रतिशत बरामद कर लिया।

पुलिस ने मामले का ऐसे किया खुलासा

थाना कंकरखेडा प्रभारी निरीक्षक विष्णु कौशिक ने बताया कि 21 जून को रोहित पुत्र करण सिंह निवासी ग्राम चिरौडी थाना दौराला जनपद मेरठ द्वारा थाना कंकरखेड़ा पर सूचना दी गयी की मेरे साथ उज्जीवन बैंक कंकरखेडा के ग्राहको से कलेक्शन का पैसा करीब 4 लाख रुपये व बैंक का टेब व बायोमेट्रीक मशीन व मोबाइल फोन ग्राम जंगेठी मे कब्रिस्तान के पास से अज्ञात बदमाशो द्वारा लूट लिये गये। वादी की तहरीर पर पुलिस ने मु0अ0सं0 402/24 धारा 392 भादवि बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया।

थाना प्रभारी के अनुसार इस मामले में थाना पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए आज शक के आधार पर रोहित को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उसने शुरु में तो पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की लेकिन, फिर सख्ती से पूछताछ करने पर सब कुछ सच-सच उगल दिया।

पूछताछ में रोहित ने जो कुछ बताया उसके अनुसार लूट की घटना रोहित ने अपने दोस्त विमल पुत्र बाबूराम निवासी ग्राम चिरौडी थाना दौराला जनपद मेरठ के साथ मिलकर पूर्व से योजना बनाकर 21 जून को विमल को कब्रिस्तान के पास ग्राम जंगेठी बुलाकर अपना रुपयो का बैग, बैंक का टेब व बायोमेट्रीक मशीन व मोबाइल फोन दे दिया था और फर्जी लूट की सूचना डायल 112 पर दे दी थी। थाना प्रभारी के अनुसार रोहित और विमल को गिरफ्तार कर लूटी गयी धनराशि को कुछ ही घंटो मे शतप्रतिशत बरामद कर ली गयी है जिसके सम्बन्ध मे विधिक कार्यवाही की जा रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story