Meerut News: पुलिस ने काटा 27 हजार का चालान, भाकियू मेरठ ने किया सामुहिक गिरफ्तारी का एलान

Meerut News: देर शाम हुई भारतीय किसान यूनियन की आपात कालीन महापंचायत में पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ भारतीय किसान यूनियन ने सामूहिक गिरफ्तारी का ऐलान किया है।

Sushil Kumar
Published on: 1 Feb 2024 4:23 PM GMT
Meerut News
X

Meerut News (Pic:Newstrack)

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद की थाना गंगानगर पुलिस द्वारा भारतीय किसान यूनियन की मेरठ शाखा के अध्यक्ष अनुराग चौधरी और उनके साथियों के खिलाफ दर्ज कराए गए मुकदमे को लेकर भारतीय किसान यूनियन में गहरा आक्रोश है। आज देर शाम हुई भारतीय किसान यूनियन की आपात कालीन महापंचायत में पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ भारतीय किसान यूनियन ने सामूहिक गिरफ्तारी का ऐलान किया है।

पंचायत उपरांत अनुराग चौधरी के नेतृत्व में सैकड़ो यूनियन कार्यकर्ता थाना गंगानगर की ओर कूच कर गए हैं जहां वे सामूहिक गिरफ्तारी देंगे। भारतीय किसान यूनियन नेताओं के इस ऐलान के बाद गंगानगर थाने पर कई थानों की पुलिस फोर्स और रिजर्व पुलिस बुला ली गई है। पुलिस अधिकारियों ने कहा है कि कानून व्यवस्था का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि मेरठ में गंगानगर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह ने भारतीय किसान यूनियन मेरठ शाखा के जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी, हर्ष चहल, अमित, नरेश मवाना सहित 35 अज्ञात भाकियू कार्यकर्ताओ के खिलाफ धारा 147/ 332/341 में मुकदमा दर्ज कराया है। भाकियू कार्यकर्ता की सीज बाइक न छोड़ने पर बुधवार शाम गंगानगर थाना परिसर में धरने पर बैठ गए थे। आरोप है कि भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष अनुराग चौधरी, हर्ष चहल, अमित कुंडू सहित आधा दर्जन कार्यकर्ता बुधवार शाम सीज बाइक को छुड़वाने के लिए थाने आए थे।

पुलिस द्वारा बाइक छोड़ने से मना कर दिया तो भाकियू कार्यकर्ता थाना परिसर में धरने बैठ गए। उन्होंने अपने करीब तीन दर्जन कार्यकर्ता ट्रैक्टर ट्राॅली के साथ थाना परिसर में बुला लिए। सभी लोग थाना प्रभारी कार्यालय व हवालात के बाहर धरने पर बैठ गए। वहीं, उन्होंने ट्रैक्टर मुख्य गेट पर लगा दिए, जिससे आवाजाही भी रुक गई। देर रात तक वह धरने पर बैठे रहे जिससे सरकारी कार्य बाधित हुए।

दरअसल , गत 20 जनवरी की रात डिवाइडर रोड आईआईएमटी चौराहे पर थाना गंगानगर पुलिस ने चेकिंग के दौरान छात्र विपुल की स्प्लेंडर बाइक को रोक कर चैक किया तो विपुल जैसा कि आरोप है बाइक के कागज नहीं दिखा सका इसके बाद पुलिस ने 27000 रुपए का चालान किया और बाइक को सीज कर दिया। इसे लेकर बुधवार को भाकियू पदाधिकारी व कार्यकर्ता गंगानगर थाने पहुंचे और बाइक छोड़ने की बात कही थी लेकिन पुलिस ने बाइक सीज होना बताया।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story