×

Meerut News: पुलिस ने किया तमंचे का खेल, सीसीटीवी ने खोली पुलिसकर्मियों की करतूत, एसएसपी ने किया लाइन हाजिर

Meerut News: पुलिस को युवक की बाइक में खुद ही तंमचा रखकर और बाद में इसे बरामद दिखा कर आरोपी बनाना महंगा पड़ गया। दरअसल, पुलिस के इस कारनामें को घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी कैमरे ने कैद कर लिया।

Sushil Kumar
Published on: 28 Sep 2023 6:53 AM GMT
X

Meerut Police News (photo: social media )

Meerut News: फर्जी केस में फंसाना और फर्जी केस खोलकर वाह-वाही लूटने की कोशिश करना उत्तर प्रदेश पुलिस के लिए कोई नई बात नहीं है। लेकिन, मेरठ की खरखौदा पुलिस को युवक की बाइक में खुद ही तंमचा रखकर और बाद में इसे बरामद दिखा कर आरोपी बनाना महंगा पड़ गया। दरअसल, पुलिस के इस कारनामें को घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी कैमरे ने कैद कर लिया। सीसीटीवी फुटेज से मामले का खुलासा होने के बाद आरोपी दो पुलिसकर्मियों को एसएसपी मेरठ द्वारा लाइन हाजिर कर घटना के जांच के आदेश दे दिए गए हैं। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने आज बताया कि फिलहाल, फुटेज और अन्य साक्ष्य के आधार पर दोनों आरोपी पलिसकर्मी दिनेश और संतोष को लाइन हाजिर किया गया है। जांच रिर्पोट के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।

घटना के बारे में मिली जानकारी के अनुसार मेरठ के खरखौदा थाने में तैनात कॉन्स्टेबल संतोष कुमार और कॉन्स्टेबल दिनेश मंगलवार रात करीब 8ः50 बजे खंदावली गांव में अशोक के मकान पर दबिश देने पहुंचे। अशोक के बेटे रोहित त्यागी के पास तमंचे की सूचना की बात कर पुलिस ने रोहित की बाइक से तमंचा बरामद दिखाकर उसके भाई अंकित को गिरफ्तार कर थाने ले आई और मुकदमा दर्ज कर लिया। यहां पर पुलिसकर्मियों की नजर अशोक कुमार के घर लगे सीसीटीवी कैमरे पर नहीं गई। कैमरे में पूरी घटना रिकार्ड हो गई। अंकित की गिरफ्तारी के बाद परिवार के लोगों ने पहले थाने से सम्पर्क किया। लेकिन, यहां इंसाफ नहीं मिलता देख सीसीटीवी फुटेज लेकर देर रात करीब एक बजे आईजी नचिकेता झा के कार्यालय पर इंसाफ के लिए पहुंच गए। सुबह आईजी को पूरी रिकार्डिग दिखाई। आईजी ने तुरन्त एसएसपी को जांच का आदेश दिया। साथ ही परिवार को इस बात का भरोसा दिलाया कि अगर दोषी नहीं मिला तो मुकदमा खारिज कर दोषी पुलिसकर्मयों को गिरफ्तार किया जाएगा।

अखिलेश यादव ने मेरठ पुलिस पर साधा निशाना

बहरहाल, यहां सबसे बड़ा सवाल यह भी है कि पुलिस ने आखिर किसके कहने पर इस करतूत को अंजाम दिया था। उधर, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मेरठ पुलिस के इस कारनामे पर निशाना साधते हुए तंज कसा है। सपा अध्यक्ष ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट शेयर की। उन्होंने लिखा, ‘पहले खुद ही रखकर, फिर करते हैं बरामद... झूठी है इनकी दबिश और झूठी है हिरासत।‘


Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story