Meerut News: 24 घंटे के अंदर पुलिस ने किया मोबाइल लूट की घटना का खुलासा, राह चलती महिला के साथ हुई थी घटना

Meerut News: कल यानी 26 अक्तूबर को शहर के थाना नौचंदी के अंतर्गत इलाके में राह चलती एक महिला के गले से लाल रंग की बाइक पर सवार दो लुटेरे मोबाइल लूट कर फरार हो गये थे।

Sushil Kumar
Published on: 27 Oct 2023 2:41 PM GMT
Meerut Mobile Loot Kand
X

Meerut Mobile Loot Kand 

Meerut Crime News: उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद के थाना नौचंदी के अंतर्गत एक राह चलती महिला के साथ हुई मोबाइल लूट की घटना का 24घंटे के अंदर खुलासा करते हुए लूट की घटना को अंजाम देने वाले दो शातिर लुटेरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। शातिर लुटेरों की निशानदेही पर लूटा हुआ मोबाइल भी पुलिस ने बरामद कर लिया है। पुलिस शातिर लुटेरों से पूछताछ कर रही है।

पुलिस क्षेत्राधिकारी सिविल लाइन अरविन्द कुमार ने थाना नौचंदी पुलिस को मिली इस कामयाबी के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि कल यानी 26 अक्तूबर को शहर के थाना नौचंदी के अंतर्गत इलाके में राह चलती एक महिला के गले से लाल रंग की बाइक पर सवार दो लुटेरे मोबाइल लूट कर फरार हो गये थे। महिला की तहरीर पर पुलिस द्वारा थाना नौचंदी पर मुअस - 315/2023 धारा 392 भादवि पंजीकृत किया गया था।

पुलिस क्षेत्राधिकारी सिविल लाइन के अनुसार घटना के संबंध में थाना नौंचंदी पुलिस ने घटनास्थल व आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाली। मुखबिरों की भी मदद ली गई। सीसीटीवी फुटेज की मदद से अभियुक्तों की पहचान कर चैकिगं के दौरान मुखबिर की सूचना पर अभियुक्त जुबैर उर्फ छोटा पुत्र हारून, निवासी-गली नं-01, उमरनगर, ताज पैलेस के पास थाना लिसाडी गेट मेरठ व शाकिब उर्फ बाबूल पुत्र शरीफ अहमद, निवासी-गली नं-3 किदवई नगर हापुड रोड थाना लिसाडी गेट मेरठ को आज दोपहर में गिरफ्तार किया। गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से महिला से लूटा गया एक ओपो कंपनी का मोबाइल बरामद किया गया तथा घटना मे प्रयुक्त एक अदद मोटरसाइकिल जावा बिना नम्बर रंग लाल जिसका चैसिस नंबर MZDKW1C16P1E01949 बरामद हुई ।

अभियुक्तों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में उप निरीक्षक हिमांशु भारद्वाज, हेड कांस्टेबल संजय कुमार,कांस्टेबल दुष्यन्त, सौरभ कुमार शामिल थे।

पुलिस क्षेत्राधिकारी सिविल लाइन के अनुसार अभियोग उपरोक्त में बरामदगी व गिरफ्तारी के आधार पर धार 411/34 भादवि की वृद्वि करते हुए गिरफ्तार अभियुक्तों को माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया गया , जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। पुलिस पूछताछ में पता चला है कि अभियुक्त शातिर किस्म के अपराधी हैं, जिनके द्वारा मोबाइल लूट की घटनाओ को अंजाम देने के लिए राह चलते राहगीरो/महिलाओं से मोबाइल लूट/चैन की घटना कारित की जाती है । अभियुक्तगण के इस कृत्य से क्षेत्रवासियों मे काफी आक्रोश व क्षेत्र मे भय का माहौल व्याप्त था। पुलिस द्वारा घटना के 24 घण्टे के अन्दर अभियुक्तगण की गिरफ्तारी व मोबाइल बरामदगी के होने पर क्षेत्रवासियों द्वारा पुलिस की प्रशंसा की गयी ।

Admin 2

Admin 2

Next Story