Meerut News: 9 घंटे, ब्लाइंड मर्डर, शर्ट पर लगा स्टीकर, हत्यारों तक पहुंच गई पुलिस

Meerut News: 24 अक्टूबर को थाना सरूरपुर क्षेत्र के ग्राम गोटका के पास नहर किनारे जंगल में करीब 50 वर्षीय अज्ञात व्यक्ति का शव बरामद किया था।

Sushil Kumar
Published on: 25 Oct 2024 12:12 PM GMT
Meerut News ( Pic- News Track)
X

Meerut News ( Pic- News Track)

Meerut News: मेरठ की थाना सरूरपुर पुलिस ने नौ घंटे के भीतर एक ब्लाइंड मर्डर का खुलासा किया है। पुलिस ने इस मामले में तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है‌। आरोपियों ने जमीन खरीदने के लिए दिया गया पैसा मांगने पर हत्या कर दी थी।

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण राकेश कुमार मिश्रा ने बताया कि 24 अक्टूबर को थाना सरूरपुर क्षेत्र के ग्राम गोटका के पास नहर किनारे जंगल में करीब 50 वर्षीय अज्ञात व्यक्ति का शव बरामद किया था। मृतक की पहचान मुरसलीन पुत्र मीरहसन निवासी ग्राम जोला थाना बुढाना जनपद मुजफ्फरनगर के रूप में हुई थी। इस सूचना पर तुरंत थाना सरूरपुर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर अज्ञात व्यक्ति को सरदार बल्लभ भाई पटेल मेडिकल कालेज पहुंचाया, जहां पर चिकित्सकों द्वारा उक्त व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया गया। चिकित्सकों द्वारा बताया गया कि मृतक के सिर में गोली लगी गई है। इस संबंध में थाना सरूरपुर पर अज्ञात के खिलाफ धारा 103(1)/3(5) बीएनएस का अभियोग पंजीकृत किया गया था।

घटना के खुलासे के लिए थाना प्रभारी सरूरपुर अजय शुक्ला एवं जनपद की स्वाट टीम प्रभारी अरूण कुमार मिश्रा की अगुवाई में पुलिस की संयुक्त टीम गठित की गई। संयुक्त टीम द्वारा हत्या की घटना का मात्र 09 घण्टे के अन्दर सफल अनावरण करते हुए घटना को अंजाम देने वाले तीन अभियुक्तों जोला बुढाना जिला मुजफ्फरनगर निवासी मुजम्मिल, हारून उर्फ मुखिया और आस मौहम्मद को थाना सरूरपुर क्षेत्र के हर्रा मोड़ से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तों की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त अवैध तमंचा 315 बोर व एक कारतूस जिन्दा 315 बोर व एक खोखा कारतूस 315 बोर, मोटर साइकिल का क्लच का तार लगभग 03 फुट तथा मृतक मुरसलीन के एक जोडी चप्पल के अलावा घटना में प्रयुक्त स्विफ्ट डिजायर कार बरामद की गई है।

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के अनुसार मृतक द्वारा पहनी गई शर्ट पर टेलर का स्टीकर गोल्डन बुढाना लगा हुआ था। स्टीकर को तस्दीक कराने हेतु पुलिस को रवाना करके गोल्डन बुढाना टेलर से सम्पर्क किया गया तो टेलर द्वारा मृतक के शव की पहचान मुरसलीन के रूप मे आंशिक रूप से की गई। शव की शिनाक्त हेतु पुनः थाना सरूरपुर पुलिस व एसओजी टीम द्वारा ग्राम जौला थाना बुढाना जाकर मुरसलीन के परिजनो से सम्पर्क किया गया तो परिजनों द्वारा शव की शिनाख्त मुरसलीन पुत्र मीर हसन उपरोक्त के रूप मे की गई। तत्पश्चात परिजन द्वारा सरदार बल्लभ भाई पटेल मेडिकल कॉलेज पहुंचकर शव को देखा गया व शिनाक्त की गई तत्तपश्चात मृतक के पुत्र तासीन द्वारा थाना सरूरपुर पर धारा 103(1)/3(5) बीएनएस का नामजद अभियोग पंजीकृत कराया गया।

विवेचना के क्रम मे नामजद अभियुक्त मुजम्मिल, हारून उर्फ मुखिया और आस मौहम्मद पुत्र हामिद निवासीगण जोला बुढाना जिला मुजफ्फरनगर को हर्रा मोड थाना सरूरपुर से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्तों यह पूछताछ में पता चला कि मृतक मुरसलीन द्वारा अभियुक्तों आस मोहम्मद व मुजम्मिल की 7 बीघा जमीन खरीदने हेतु पैसा दिया गया था जबकि अभियुक्तों द्वारा जमीन दूसरे को बेच दी गई। उसके बाद से ही मृतक अपने पैसों को वापस मांग रहा था। इसी रंजिश के कारण अभियुक्तगण द्वारा मुरसलीन की हत्या कर दी गई थी। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के अनुसार घटना का मात्र 9 घण्टे के अन्दर खुलासा कर तीन अभियुक्तों को गिरफ्तारी किये जाने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मेरठ द्वारा उत्साहवर्धन हेतु थाना सरूरपुर पुलिस व एसओजी टीम को 25,000 रूपये के नकद पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story