TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

मेट्रो की सुरक्षा के लिए बनेगा पुलिस थाना, RRTS अधिकारियों ने की थी मांग

Meerut: SSP रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि RRTS की मांग पर जिला पुलिस पल्लवपुरम में मेट्रो थाना स्थापित करने के लिये विचार कर रही है। बहुत जल्दी सभी स्टेशनों के पास पुलिस बूथ भी स्थापित किये जाएंगे।

Sushil Kumar
Published on: 20 Jun 2024 11:14 AM GMT
meerut news
X

मेरठ में मेट्रो की सुरक्षा के लिए बनेगा पुलिस थाना (न्यूजट्रैक)

Meerut News: जिले में मेट्रो यात्रियों के सफर को सुरक्षित रखने के लिए जिला पुलिस प्रशासन पल्लवपुरम मेट्रो स्टेशन के पास पुलिस थाना स्थापित करने के लिये विचार कर रही है। इस नए थाने में बूथ और चौकी मिलाकर 13 चेक पॉइंट होंगे। इससे मेट्रो में यात्रियों का सफर सुरक्षित हो सकेगा। सूत्रों के अनुसार इस थाने के लिए जगह की तलाश आज से शुरु हो गई है। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि आरआरटीएस की मांग पर जिला पुलिस पल्लवपुरम में मेट्रो थाना स्थापित करने के लिये विचार कर रही है। बहुत जल्दी सभी स्टेशनों के पास पुलिस बूथ भी स्थापित किये जाएंगे।

इस थाने पर यूपीएसएसफ और पुलिस तैनात रहेगी। अन्य स्टेशन, पुलिस बूथ और चौकी पर भी पुलिस बल सुरक्षा के लिए तैनात रहेंगे। ताकि यात्रियों की सुरक्षा का ख्याल रखा जा सके। दरअसल मेट्रो का आखिरी रुट रात दस बजे रखा गया है। दिल्ली और गाजियाबाद से आने वाले लोग जब रात को स्टेशन पर उतरेंगे उस वक्त यात्रियों की सुरक्षा बड़ी चुनौती होगी। इसको देखते हुए आरआरटीएस के अधिकारियों ने मेट्रो में सुगम, सरल और सुरक्षित सफर के लिए पुलिस थाना खुलवाने की मांग की है।

हर पंद्रह मिनट में मेरठ साउथ से साहिबाबाद तक ट्रेन चल रही है। लोगों के लिए नमो भारत रैपिड ट्रेन को 24 जून से चलाने की तैयारी है। मेरठ साउथ स्टेशन बनकर तैयार हो चुका है। यह स्टेशन मेरठ के बॉर्डर पर है, जिसके चलते मोहिउद्दीनपुर, भूड़बराल, बहादुर, अमीनगर, छज्जुपूर, खरखौदा और कादराबाद समेत आसपास के अन्य इलाकों में रहने वाले लोगों समेत मेरठ से दिल्ली के बीच सफर करने वाले आठ लाख लोगों को इस ट्रेन का फायदा मिलने जा रहा है। साउथ स्टेशन में टिकट लेने के बाद मेटल डिटेक्टर से सामान चेक किए जाने के बाद आपको कॉरिडोर में प्रवेश दिया जाएगा। यहां से तीसरी मंजिल पर जाकर आपको ट्रैक पर नमो भारत खड़ी मिलेगी।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story