Meerut News: गरीब बच्चों को मिले कान्वेन्ट जैसी शिक्षा, मेरठ के प्रभारी मंत्री ने मोदी को लेकर कही ये बात

Meerut News: प्रधानमंत्री जी की इच्छा है कि गरीब बच्चो को भी कान्वेन्ट जैसी शिक्षा प्राप्त हो। प्रभारी मंत्री द्वारा विकास भवन सभागार में स्वच्छता पखवाडा एवं विकास कार्यों के संबंध में बैठक आहूत की गयीथी

Sushil Kumar
Published on: 16 Sep 2024 12:08 PM GMT (Updated on: 16 Sep 2024 12:09 PM GMT)
Meerut News (Pic- Newstrack)
X

Meerut News (Pic- Newstrack)

Meerut News: पशुधन एवं दुग्ध विकास, राजनैतिक पेंशन मंत्री एवं मेरठ के प्रभारी मंत्री धर्मपाल सिंह ने यहां बीएसए को निर्देशित करते हुये कहा कि बच्चे हमारी धरोहर हैं उनका तन व मन स्वच्छ हो इसके लिए विभिन्न गतिविधियां करवाई जाये। प्रधानमंत्री जी की इच्छा है कि गरीब बच्चो को भी कान्वेन्ट जैसी शिक्षा प्राप्त हो। प्रभारी मंत्री द्वारा विकास भवन सभागार में स्वच्छता पखवाडा एवं विकास कार्यों के संबंध में बैठक आहूत की गयीथी। बैठक में प्रभारी मंत्री ने समस्त अधिकारियो को 17 सितम्बर से 02 अक्टूबर तक स्वच्छता पखवाडा में सार्वजनिक जनसहभागिता को सुनिश्चित किये जाने के निर्देश दिये।

उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने मेक इन इंडिया में पांच बाते बेहतर स्वास्थ्य, बेहतर शिक्षा, बेहतर सुरक्षा, साफ गांव साफ शहर तथा अविरल नदियां निर्मल नदियां कही है। इन्हीं बातो पर स्वच्छता अभियान केन्द्रित किया जाये। पार्क, अस्पताल, स्कूल, मलिन बस्तियां, कचहरी, थाना व अन्य सभी सरकारी कार्यालय में संबंधित अधिकारी विशेष रूचि लेकर कार्य को करें। इस अवसर पर उन्होने स्वच्छता की शपथ दिलाई।प्रभारी मंत्री ने अधिकारियो से अपने-अपने विभाग में किये गये नवाचार के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को स्वच्छ जल उपलब्ध कराना सरकार की प्राथमिकताओ में है। उन्होने संबंधित अधिकारी को जल शक्ति मिशन के अंतर्गत सभी घरो को स्वच्छ जल उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।

उन्होने देशी गायो की नस्ल सुधार के लिए कृत्रिम गृर्भाधान कराने पर विशेष ध्यान देने के लिए कहा। उन्होने पीडब्लूडी के अधिकारी को सभी सडको की मरम्मत कराने तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी को स्वच्छता पखवाडे के अंतर्गत सभी अस्पतालो की साफ-सफाई तथा मरीजो को फल वितरण के निर्देश दिये।जिलाधिकारी दीपक मीणा द्वारा स्वच्छता पखवाडे को लेकर की जाने वाली गतिविधियो के बारे में प्रभारी मंत्री को अवगत कराते हुए कहा कि जनपद के ऐसे गांव जिनमें अधिक गंदगी है उनको चिन्हित कर लिया गया है।

जनपद के साथ-साथ उनमें भी विशेष सफाई अभियान चलाया जायेगा। स्वच्छकारो को शिविर लगाकर सरकार की योजनाओ से आच्छादित किया जायेगा। उन्होने बताया कि संबंधित अधिकारियो को स्वच्छता पखवाडे के अंतर्गत रोस्टर बनाकर कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये है।इस अवसर पर महापौर हरिकांत आहलुवालिया, मा0 विधायक मेरठ कैंट अमित अग्रवाल, जिलाधिकारी दीपक मीणा, एसएसपी विपिन ताडा, डीएफओ राजेश कुमार, सीडीओ नूपुर गोयल, जिला सूचना अधिकारी सुमित कुमार, सीएमओ डा0 अशोक कटारिया, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डा0 राजेन्द्र कुमार शर्मा सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story