×

Gangster Lawrence Bishnoi: क्राइम की दुनिया का 'एनिमल', गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई पर वेब सीरीज की तैयारी

Gangster Lawrence Bishnoi : लॉरेंस बिश्नोई सलाखों के पीछे से ही वह देश-विदेश में फैला क्राइम नेटवर्क चलाता है। प्रवर्तन निदेशालय, नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी (NIA) समेत तमाम राज्यों की पुलिस ने लॉरेंस के खिलाफ मुकदमे दर्ज कर रखे हैं।

Sushil Kumar
Published on: 13 Jan 2024 3:21 PM GMT (Updated on: 13 Jan 2024 3:22 PM GMT)
Web Series on Gangster Lawrence Bishnoi
X

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Social Media)

Web Series on Gangster Lawrence Bishnoi: क्राइम की दुनिया का 'एनिमल' गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi News) पर वेब सीरीज बनने जा रही है। इंडियन मोशन पिक्चर प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (IMPPA) ने गैंगस्टर लॉरेंस-ए गैंगस्टर स्टोरी का टाइटल जानी फायरफॉक्स फिल्म को दिया है।

अमित जानी 'टेलर मर्डर स्टोरी' (A Tailor Murder Story) और 'कराची टू नोएडा' (Karachi To Noida) जैसी फिल्मों को पहले से ही प्रोड्यूस कर रहे हैं। अमित जानी ने शनिवार (13 जनवरी) को बताया कि, जौनपुर में 'अ टेलर मर्डर स्टोरी' का शूट 30 दिन से चल रहा है। वैसे ही गैंगस्टर पर बनने वाली यह कोई पहली वेब सीरीज नहीं है। इससे पहले भी फिल्मी पर्दे पर अब तक गैंगवॉर से लेकर गैंगस्टर और उनके क्राइम पर कई फिल्में और वेब सीरीज बन चुकी हैं, जिनमें टॉप पर 'मिर्जापुर' सीरीज का नाम आता है।

कौन है लॉरेंस बिश्नोई?

फिलहाल बात करें लॉरेंस बिश्नोई की तो लॉरेंस बिश्नोई एक भारतीय गैंगस्टर है। मौजूदा वक्त में वह दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद है। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, वह जेल से ही अपनी आपराधिक कारगुजारियों को अंजाम दे रहा है। साल 2018 में उस पर बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की हत्या की साजिश रचने का आरोप लगा। 29 मई 2022 को पंजाबी सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) की हत्या कराने में उसके गैंग का नाम सामने आया था। बिश्नोई बेशक जेल के भीतर है लेकिन देश के कई राज्यों में उसके 600 से ज्यादा शार्प शूटर तैनात हैं।

सलाखों के पीछे से चला रहा क्राइम नेटवर्क

सलाखों के पीछे से ही वह देश-विदेश में फैला क्राइम नेटवर्क चलाता है। प्रवर्तन निदेशालय, नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी (NIA) समेत तमाम राज्यों की पुलिस ने लॉरेंस के खिलाफ मुकदमे दर्ज कर रखे हैं। 32 साल का लॉरेंस बिश्नोई पंजाब के फाजिल्का का रहने वाला है। एक संपन्न किसान परिवार में जन्मा लॉरेंस बिश्नोई 2010 में पढ़ाई के लिए चंडीगढ़ आया था। कॉलेज में उसकी जिंदगी ऐसी पलटी कि अब वह रियल लाइफ में क्राइम वर्ल्‍ड का 'एनिमल' बन चुका है। उत्तरी भारत के सबसे बड़े गैंगस्टर के तौर पर पहचान बना चुका लॉरेंस बिश्नोई और उसके साथी अब वारदात कराने के लिए छोटे गिरोहों को जिम्मेदारी देते हैं। इसके लिए ये इन्हें हथियार व रुपये मुहैया कराते हैं।

विडियो शेयर कर कबूलता है गुनाह

इसके गिरोह की खास बात यह है कि ये हत्या या अन्य वारदात के बाद अपने फेसबुक पेज पर विडियो शेयर कर वारदात कबूलते हैं। इसके पीछे मकसद लोगों में डर फैलाना है। गिरोह के कई बड़े बदमाश विदेशों में छुपकर वहां से प्लानिंग करते हुए शूटरों से यहां वारदात कराते हैं। इनमें गोल्डी बराड, लिपिन नेहरा, रोहित गोदारा समेत अन्य नाम शामिल हैं।



aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story