Meerut News: उपचुनाव की तैयारी, रालोद की बैठक में ब्लॉकवार बैठक आयोजित करने का निर्णय

Meerut News: जिला अध्यक्ष मतलूब गौड़ ने कहा है कि जनपद मेरठ की प्रत्येक विधानसभा पर लगभग कमेटी तैयार हो चुकी हैं और उसी के साथ-साथ बूथ स्तर पर तथा ब्लॉक पर भी कमेटी तैयार कर दी गई हैं जिन्हे जल्द ही केंद्रीय/क्षेत्रीय नेतृत्व को सौंप दी जाएगी।

Sushil Kumar
Published on: 9 Oct 2024 11:59 AM GMT
Meerut News: उपचुनाव की तैयारी, रालोद की बैठक में ब्लॉकवार बैठक आयोजित करने का निर्णय
X

Meerut News (Pic-Newstrack)

Meerut News: उत्तर प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव की तैयारी शुरू हो गई है। राष्ट्रीय लोकदल की मासिक बैठक में आज ब्लॉकवार बैठक आयोजित कर चुनावी तैयारी में जुटने के निर्देश दिए गए। मासिक बैठक की मुख्य अतिथि संगीता दोहरे प्रदेश अध्यक्ष (सामाजिक न्याय मंच) उत्तर प्रदेश ने बैठक में कहा की केंद्रीय नेतृत्व के आदेश अनुसार प्रत्येक माह की 9 तारीख को मासिक मीटिंग आयोजित की जाएगी और उसी के साथ-साथ एक माह के अंदर सभी जिला कमेटी विधानसभा कमेटी बूथ स्तर तक दुरुस्त करके केंद्रीय नेतृत्व को सौंपने का कार्य करेंगे और प्रतिदिन जिला स्तर का पदाधिकारी और उसी के साथ-साथ अन्य पदाधिकारी भी लोगों की समस्याएं सुनने के लिए जिला कार्यालय पर नियुक्त किए गए हैं। जिससे जनता के कार्यों को लेकर अधिकारियों से भेंट करके उनके कार्यों को कराया जा सके और अब ब्लॉकवार बैठक आयोजित की जाएंगी

इससे पहले कांशीराम के परिनिर्वाण दिवस पर उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की गई। बैठक में आगामी विधानसभा उपचुनाव और उसी के साथ-साथ जिला कमेटी, विधानसभा कमेटी और जनता की समस्या सुनने के लिए कार्यालय पर बैठने हेतू प्रत्येक दिवस पदाधिकारीगण की सूची जारी की गई। रामबीर जाखड़ और डीपी सिंह को जिला सचिव बनाया गया और जिला अध्यक्ष मतलूब गौड़ और मुख्य अतिथि संगीता दोहरे द्वारा नियुक्ति पत्र सौंपे गए। बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक विनोद हरित ने कहा की सरकार में आने के बाद पार्टी की जिम्मेदारियां बहुत ज्यादा बढ़ गई है। हमारे केंद्रीय नेतृत्व के आदेश के अनुसार प्रत्येक पदाधिकारी लोगों के बीच में मौजूद रहेगा और उनके सुख-दुख में शामिल होकर उनके कार्य को करने का काम करेगा।

जिला अध्यक्ष मतलूब गौड़ ने कहा है कि जनपद मेरठ की प्रत्येक विधानसभा पर लगभग कमेटी तैयार हो चुकी हैं और उसी के साथ-साथ बूथ स्तर पर तथा ब्लॉक पर भी कमेटी तैयार कर दी गई हैं जिन्हे जल्द ही केंद्रीय/क्षेत्रीय नेतृत्व को सौंप दी जाएगी। वहीं आगामी विधानसभा उपचुनाव हेतू ज़िले से कार्य एवं प्रचार हेतू पदाधिकारियों की ज़िम्मेदारी निर्धारित की जाएगी। जिसकी सूची जल्द ही केंद्रीय नेतृत्व को भेजी जाएगी। प्रदेश अध्यक्ष(खेल प्रकोष्ठ) दीपक तोमर ने कहा कि देश के अंदर एक अकेले राजनीतिक व्यक्ति हैं जिन्होंने राज्यसभा की संपूर्ण सांसद निधि खेल तथा खेल से संबंधित कार्यों को देने का निर्णय किया जिससे ग्रामीण क्षेत्र में खेलों को लेकर रुचि बढ़ी है और ग्रामीण क्षेत्र में खेलों के संसाधन आसानी से उपलब्ध हो पा रहे हैं।

बैठक को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष(अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ) डॉ. इक़बाल मालिक ने कहा है कि राष्ट्रीय लोकदल में प्रत्येक वर्ग का हित सुरक्षित है और उसी के साथ-साथ अल्पसंख्यक समाज राष्ट्रीय लोकदल की ओर संपूर्ण उत्तर प्रदेश में देखने का कार्य कर रहा है और उम्मीद है कि अल्पसंख्यक समाज का हित राष्ट्रीय लोकदल में सुरक्षित रहेगा और अल्पसंख्यकों के हित के लिए केंद्रीय नेतृत्व कार्य करने का काम करेगा।

क्षेत्रीय उपाध्यक्ष विनय मल्लापुर ने अपने सम्बोधन में कहा कि आगामी विधानसभा उपचुनाव की तैयारी पार्टी ने शुरू कर दी है और प्रत्येक कार्यकर्ता तन-मन- धन से पार्टी को चुनाव लड़ाने का काम करेगा और आगामी उपचुनाव में एनडीए प्रत्याशी की जीत निश्चित है।क्षेत्रीय महासचिव संजय पनवाड़ी ने अपने सम्बोधन में कहा कि प्रत्येक जनपद में मासिक बैठक की जा रही हैं और भरी तादात में कार्यकर्ता मीटिंग में उपस्थित हो रहे हैं लोगों में उत्साह है हमें अपने कार्यकर्ता का उत्साह कमज़ोर नही होने देना है।बैठक की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष(महिला) बीना चौधरी ने की तथा संचालन जिला अध्यक्ष मतलूब गौड़ द्वारा किया गया।बै

बैठक में राष्ट्रीय सचिव(अल्पसंख्यक) प्रतीक जैन,कुंवर मोहम्मद अली चेयरमैन हर्रा,क्षेत्रीय महासचिव विनय मल्लापुर,सिबते अब्बास,क्षेत्रीय महासचिव अशोक चौधरी, क्षेत्रीय महासचिव संजय पनवाड़ी,डॉ. इक़बाल मालिक जिला अध्यक्ष(अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ),जिला अध्यक्ष(युवा) प्रशांत चौधरी,जिला उपाध्यक्ष अक्षय अतलपुर, जिला महासचिव आशीष चौधरी उर्फ़ पिंटू,नायाब अली एडवोकेट,जिला महासचिव शबाब आलम उर्फ़ शब्बू,ज़हीर अब्बासी,जिला,सतेंद्र तोमर,नईम सागर महानगर अध्यक्ष,क्षेत्रीय उपाध्यक्ष चौधरी रतन सिंह, जिला पंचायत सदस्य अजीत प्रताप, जिला पंचायत सदस्य,अभिमन्यु ललसाना,वीरेंद्र तोमर,भूरा चिदोडी,क्षेत्रीय अध्यक्ष सन्देश सैनिक प्रकोष्ठ, ज़ीशान सिद्दीकी, नासिर अंसारी,यासीन अंसारी, इसरार चौहान जिला महासचिव, इरशाद रिज़वी,लोकेश चिंदौडी,नरेश चौधरी, ओमप्रकाश करनावल,मौजूद्दीन चौहान, राशिद चौहान विधानसभा अध्यक्ष सिवालखास,अरशद अली,धर्मपाल निलोहा,अनुराग पुनिया,धीर सिंह मोघा,अनुराग रोहटा,आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story