×

Meerut News: मेरठ मेडिकल कालेज से पुलिस अभिरक्षा से फरार बंदी गिरफ्तार, फरारी के मामले में पांच पुलिसकर्मी हो चुके हैं निलंबित

Meerut News: पुलिस अधीक्षक नगर पीयूष सिंह के अनुसार आज सुबह मुखबिर की सूचना पर थाना प्रभारी मेडिकल अवधेश कुमार की अगुवाई में गठित पुलिस टीम ने आरोपी को लालकुँआ पुल के नीचे दादरी रोड थाना क्षेत्र बेबसिटी कमिश्ननरी गाजियाबाद से गिरफ्तार कर लिया।

Sushil Kumar
Published on: 13 Sep 2023 6:11 PM GMT
Prisoner who escaped from police custody from Meerut Medical College arrested
X

मेरठ मेडिकल कालेज से पुलिस अभिरक्षा से फरार बंदी गिरफ्तार: Photo-Newstrack

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ की थाना मेडिकल पुलिस ने अभिरक्षा से फरार चल रहे आरोपी को दो दिन बाद गिरफ्तार कर लिया। बरेली जनपद के फूटा दरवाजा कस्बा व थाना आवंला निवासी 40 वर्षीय बन्दी काले खाँ उर्फ तौफिक पुत्र आबिद जो कि एनडीपीएस एक्ट में बरेली जेल में बंद था। नौ सितंबर को तबीयत खराब होने के बाद इलाज के लिए बरेली जेल से मेरठ मेडिकल कालेज रेफर किया था। उसको बरेली पुलिस लाइन में तैनात हेड कांस्टेबल खेम सिंह और कांस्टेबल राहुल, मोहम्मद युसूफ, आकाश और सुधांशु बंदी काले खां को लेकर मेडिकल कॉलेज आए थे। बंदी को इलाज के लिए इमरजेंसी में भर्ती कराया गया था।

बंदी काले खां मौका पाकर फरार हो गया था

11 सितंबर को पुलिसकर्मी सो रहे थे। इसी दौरान बंदी काले खां मौका पाकर फरार हो गया। जब पुलिसकर्मियों की आंख खुली तो काले खां बेड पर नहीं था। जिससे पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया। पुलिस ने उसकी काफी तलाश की लेकिन पता नहीं चल पाया था। तभी से पुलिस की टीम उसकी तलाश कर रही थी। इस मामले में बंदी काले खां और पांचों पुलिसकर्मियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी।

पुलिस अधीक्षक नगर पीयूष सिंह के अनुसार आज सुबह मुखबिर की सूचना पर थाना प्रभारी मेडिकल अवधेश कुमार की अगुवाई में गठित पुलिस टीम ने आरोपी को लालकुँआ पुल के नीचे दादरी रोड थाना क्षेत्र बेबसिटी कमिश्ननरी गाजियाबाद से गिरफ्तार कर लिया।

विभागीय जांच के निर्देश

यहां बता दें कि इस मामले में मेरठ एसएसपी की रिपोर्ट पर एसएसपी बरेली घुले सुशील चंद्रभान ने बरेली पुलिस लाइन में तैनात हेड कांस्टेबल खेम सिंह, कांस्टेबल युसुफ, राहुल कुमार, आकाश व सुधांशु यादव को निलंबित कर दिया था। आरोप था कि नौ सितंबर को ये लोग बंदी को लेकर रवाना हुए थे। इसके बाद इन्होंने बंदी काले की अभिरक्षा में घोर लापरवाही बरती। इन सभी के खिलाफ विभागीय जांच के भी निर्देश दिए गए हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story