Ranji Trophy: रणजी ट्रॉफी मैच में दुश्मन बना मौसम, यूपी और बिहार टीम के बीच नहीं हो सका मैच

Meerut News: रणजी ट्रॉफी मैच के लिए आज से मेरठ में भामाशाह क्रिकेट मैदान में यूपी और बिहार की टीमों के बीच चार दिवसीय मुकाबला सुबह साढ़े नौ बजे से शुरू होना था। लेकिन, खराब रोशनी के कारण समाचार भेजे जाने समय तक मैच शुरू नहीं हो सका।

Sushil Kumar
Published on: 19 Jan 2024 10:47 AM GMT
Meerut News
X

Meerut News (Pic:Social Media)

Meerut News: देश के सबसे बड़े घरेलू मुकाबला रणजी ट्रॉफी मैच के लिए आज से मेरठ में भामाशाह क्रिकेट मैदान में यूपी और बिहार की टीमों के बीच चार दिवसीय मुकाबला सुबह साढ़े नौ बजे से शुरू होना था। लेकिन, खराब रोशनी के कारण समाचार भेजे जाने समय तक मैच शुरू नहीं हो सका। इस मैच के लिए यूपी की टीम मंगलवार रात को ही मेरठ पहुंच गई थी। जिसने अगले ही दिन बुधवार को भामाशाह क्रिकेट मैदान पहुंचकर अभ्यास किया। कल भी टीम के सभी खिलाड़ियों ने भामाशाह क्रिकेट मैदान में जमकर पसीना बहाया था।

गेंद और बल्ले के माध्यम से बॉलिंग और बैटिंग के हुनर को और संवारते हुए बिहार के साथ होने वाले मुकाबले के लिए खुद को तैयार किया। साथ ही साथ बेहतरीन विकेट कीपिंग और फील्डिंग के लिए मशीन के माध्यम से फेंकी जाने वाली गेंद को फील्ड करने का अभ्यास भी दिनभर किया जाता रहा।

बता दें कि यूपी टीम अभी तक केरल और बंगाल के साथ दो मैच खेल चुकी है। जिनमें यूपी टीम के हिस्से में चार अंक आए हैं। यूपी की रणजी टीम में कोच सुनील जोशी और कप्तान नीतीश राणा के नेतृत्व में मेरठ के समीर रिजवी, सौरभ कुमार, विनीत, अंकित राजपूत, यश दयाल, समर्थ, प्रियम गर्ग समेत अनेक दिग्गज खिलाड़ियों के खेलने की संभावना है।

बिहार की टीम में आशुतोष अमन कप्तान, सकीबुल गनी उप-कप्तान, बिपिन सौरभ विकेट कीपर, बाबुल कुमार, सचिन कुमार सिंह, राघवेंद्र प्रताप, हिमांशु सिंह, रविशंकर, ऋषभ राज, पीयूष कुमार सिंह, नवाज खान, विपुल कृष्ण, बाशुकीनाथ मिश्र, बलजीत सिंह बिहारी, सरमन निग्रोध, वीर प्रताप सिंह, यशपाल यादव आदि शामिल हैं। बिहार टीम के प्रमुख कोच विकास कुमार का कहना है कि टीम में बॉलर और बैट्समैन पिछले दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं। टीम के संयुक्त प्रयास की बदौलत छत्तीसगढ़ के साथ मैच ड्रा करने में कामयाबी हासिल हुई है। यूपी टीम के साथ होने वाले मुकाबले में भी बिहार टीम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए तैयार है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story