×

Meerut News: RLD की पश्चिमी क्षेत्र ही नहीं बल्कि समूचे UP के हर बूथ तक पहुंचने की कवायद शुरु

Meerut News: पार्टी के राष्ट्रीय सचिव डा.राज कुमार सांगवान ने आज यहां बताया कि पार्टी ने अब पूरब में भी हर बूथ तक पहुंचने की कवायद शुरू कर दी है। इसके लिए गोरखपुर, वाराणसी, प्रयागराज आदि जिलों में भी जनवरी-फरवरी में पार्टी के सम्मेलन व बैठकों का आयोजन करेगी।

Sushil Kumar
Published on: 30 Dec 2023 5:19 AM GMT (Updated on: 31 Dec 2023 9:09 AM GMT)
Meerut News
X

Meerut News (Newstrack)

Meerut News: प्रदेश के पश्चिमी क्षेत्र में मजबूत सियासत कर रही राष्ट्रीय लोकदल ने 2024 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर हर बूथ तक पहुंचने की कवायद शुरू कर दी है। इसके लिए पार्टी प्रमुख जयंत चौधरी ने अगले माह की 15 तारीख तक सभी बूथ तथा सेक्टर कमेटी तैयार करने के निर्देश दिये हैं। यही नहीं अब रालोद पूरब में भी हर बूथ तक पहुंचने की कवायद शुरू कर दी है। इसके लिए रालोद पश्चिमी क्षेत्र ही नहीं बल्कि पूरब के गोरखपुर, वाराणसी, प्रयागराज आदि जिलों में भी जनवरी-फरवरी में पार्टी के सम्मेलन व बैठकों का आयोजन करेगी।

पार्टी के राष्ट्रीय सचिव डा.राज कुमार सांगवान ने आज यहां बताया कि पार्टी ने अब पूरब में भी हर बूथ तक पहुंचने की कवायद शुरू कर दी है। इसके लिए गोरखपुर, वाराणसी, प्रयागराज आदि जिलों में भी जनवरी-फरवरी में पार्टी के सम्मेलन व बैठकों का आयोजन करेगी। साथ ही लोकसभा की सीटों को भी तीन श्रेणी में बांटकर तैयारी शुरू की जाएगी। पार्टी लोकसभा क्षेत्रों को ए, बी व सी में बांटकर काम करेगी। इसमें ए में 15 से 20 सीटें, जहां वह अपने को मजबूत मानती है। बी में 20 सीट जहां वह मध्यम स्थिति में है और सी में 20 वह सीटें जहां उसे काफी काम करने है, में रखा है। रालोद नेता ने कहा कि लोकसभा चुनाव में 15 से 20 सीटों पर हम जनवरी तक बूथ प्रभारी व सेक्टर प्रमुख तैयार कर लेंगे। इसके बाद अगली 20 सीटों तक जमीन स्तर पर संगठन को खड़ा करेंगे।

क्षेत्रीय अध्यक्ष योगेंद्र चेयरमैन ने बताया कि कल लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए राष्ट्रीय लोकदल हस्तिनापुर क्षेत्र (मेरठ मण्डल व सहारनपुर) मण्डल की बैठक हुई। जिसमें सम्पूर्ण मेरठ मण्डल व सहारनपुर के जिला अध्यक्ष और महानगर अध्यक्ष मौजूद रहे। बैठक में क्षेत्रीय अध्यक्ष ने सभी जिला अध्यक्ष एवं महानगर अध्यक्ष को निर्देशित किया कि जल्द से जल्द अपनी बूथ और सेक्टर कमेटी बनाकर तैयार करें, क्योंकि लोकसभा चुनाव में ज़्यादा समय नही रह गया है इसलिए राष्ट्रीय लोकदल बूथ स्तर तक मज़बूत करने के लिए सभी को निर्देशित किया गया है।

क्षेत्रीय अध्यक्ष योगेंद्र चेयरमैन ने बताया कि राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष आदरणीय चौधरी जयंत सिंह द्वारा निर्देश दिए गए हैं कि अगले माह की 15 तारीख तक सभी बूथ तथा सेक्टर कमेटी बनकर तैयार हो जानी चाहिए और सभी को लोकसभा चुनाव की तैयारी में अभी से जुट जाना चाहिए।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story