Meerut News: लोकसभा चुनाव में जीत से उत्साहित रालोद, उपचुनाव की तैयारियों में जुटी

Meerut News: लोकसभा चुनाव में जीत से उत्साहित राष्ट्रीय लोकदल ने यूपी में विधानसभा उपचुनाव की तैयारियां भी शुरू कर दी है। रालोद ने कहा कि राज्य की दस सीटों पर उपचुनाव होने हैं। इन पर भाजपा-रालोद मिलकर चुनाव लड़ेगी।

Sushil Kumar
Published on: 9 Aug 2024 2:27 PM GMT
Meerut News
X

Meerut News (Pic: Newstrack) 

Meerut News: लोकसभा चुनाव में जीत से उत्साहित राष्ट्रीय लोकदल ने यूपी में विधानसभा उपचुनाव की तैयारियां भी शुरू कर दी है। रालोद ने कहा कि राज्य की दस सीटों पर उपचुनाव होने हैं। इन पर भाजपा-रालोद मिलकर चुनाव लड़ेगी। सीटों को लेकर शीर्ष नेतृत्व अंतिम फैसला करेगा। आज यहां हुई रालोद की मासिक बैठक में रालोद के प्रदेश महासचिव रणवीर दहिया ने कहा कि आगामी विधानसभा उपचुनाव की तैयारी पार्टी ने शुरू कर दी है और प्रत्येक कार्यकर्ता तन-मन- धन से पार्टी को चुनाव लड़ाने का काम करेगा और आगामी उपचुनाव में एनडीए प्रत्याशी की जीत निश्चित है।

बता दें कि राष्ट्रीय लोकदल द्वारा जिला कार्यालय पर आज मासिक बैठक का आयोजन किया गया जिसके मुख्य अतिथि हस्तिनापुर क्षेत्र के क्षेत्रीय महासचिव अरुण सिंह भुललन और सुशील तेवतिया रहे। बैठक में आगामी विधानसभा उपचुनाव और उसी के साथ-साथ जिला कमेटी, विधानसभा कमेटी और बूथ कमेटी को लेकर चर्चा की गई तथा बूथ स्तर तक कमेटियों को दुरुस्त कर एक माह के अंदर केंद्रीय नेतृत्व को सौंपने के आदेश पारित किए गए।

बैठक को संबोधित करते हुए क्षेत्रीय महासचिव अरुण सिंह भुल्लन ने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व के आदेश अनुसार प्रत्येक माह की 9 तारीख को मासिक मीटिंग आयोजित की जाएगी और उसी के साथ-साथ एक माह के अंदर सभी जिला कमेटी विधानसभा कमेटी बूथ स्तर तक दुरुस्त करके केंद्रीय नेतृत्व को सौंपने का कार्य करेंगे और प्रतिदिन जिला स्तर का पदाधिकारी और उसी के साथ-साथ अन्य पदाधिकारी भी लोगों की समस्याएं सुनने के लिए जिला कार्यालय पर नियुक्त किए जाएंगे जिससे जनता के कार्यों को लेकर अधिकारियों से भेंट करके उनके कार्यों को कराया जा सके।

बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष राष्ट्रीय लोकदल (सामाजिक न्याय मंच) संगीता दोहरे ने कहा की सरकार में आने के बाद पार्टी की जिम्मेदारियां बहुत ज्यादा बढ़ गई है हमारे केंद्रीय नेतृत्व के आदेश के अनुसार प्रत्येक पदाधिकारी लोगों के बीच में मौजूद रहेगा और उनके सुख-दुख में शामिल होकर उनके कार्य को करने का काम करेगा। जिला अध्यक्ष मतलूब गौड़ ने कहा है कि जनपद मेरठ की प्रत्येक विधानसभा पर लगभग कमेटियान तैयार हो चुकी हैं और उसी के साथ-साथ बूथ स्तर पर तथा ब्लॉक पर भी जल्द से जल्द कमेटियान तैयार कर कर केंद्रीय/क्षेत्रीय नेतृत्व को सौंप दी जाएगी।

प्रदेश महासचिव(अल्पसंख्यक) आतिर रिजवी ने कहा है कि राष्ट्रीय लोकदल में प्रत्येक वर्ग का हित सुरक्षित है और उसी के साथ-साथ अल्पसंख्यक समाज राष्ट्रीय लोकदल की ओर संपूर्ण उत्तर प्रदेश में देखने का कार्य कर रहा है और उम्मीद है कि अल्पसंख्यक समाज का हित राष्ट्रीय लोकदल में सुरक्षित रहेगा और अल्पसंख्यकों के हित के लिए केंद्रीय नेतृत्व कार्य करने का काम करेगा। बैठक की अध्यक्षता प्रदेश उपाध्यक्ष नरेंद्र खजूरी ने की तथा संचालन जिला अध्यक्ष मतलूब गौड़ द्वारा किया गया। बैठक को राष्ट्रीय सचिव(अल्पसंख्यक)ऐनुद्दीन शाह,राष्ट्रीय लोकदल प्रदेश उपाध्यक्ष नरेंद्र खजूरी,क्षेत्रीय महासचिव विनय मल्लापुर,क्षेत्रीय महासचिव संजय पनवाड़ी आदि ने भी संबोधित किया।

बैठक में मुख्य रूप से विनय प्रधान,राष्ट्रीय सचिव(अल्पसंख्यक) प्रतीक जैन, क्षेत्रीय महासचिव अशोक चौधरी, क्षेत्रीय महासचिव संजय पनवाड़ी, क्षेत्रीय महासचिव सतीश त्यागी, जिला उपाध्यक्ष अक्षय अतलपुर, जिला महासचिव आशीष चौधरी उर्फ़ पिंटू, जिला महासचिव शबाब आलम उर्फ़ शब्बू, प्रदेश सचिव(अल्पसंख्यक) डॉ. इक़बाल मालिक, सोहराब ग्यास, सतेंद्र तोमर,नईम सागर महानगर अध्यक्ष,शेरदीन जिला अध्यक्ष(अल्पसंख्यक),कुंवर मोहम्मद अली चेयरमैन हर्रा,क्षेत्रीय उपाध्यक्ष चौधरी रतन सिंह, जिला पंचायत सदस्य अजीत प्रताप, जिला पंचायत सदस्य,दीपक गून, जिला पंचायत सदस्य प्रताप लोईया, जिला पंचायत सदस्य अनिकेत भारद्वाज,अभिमन्यु ललसाना, भूरा चिदोडी, सी. पी सिंह, हाजी आसिफ पूर्व पार्षद प्रत्याशी,क्षेत्रीय अध्यक्ष सन्देश सैनिक प्रकोष्ठ, फुरक़ान अल्वी जिला महासचिव, आनंद जाटव जिला उपाध्यक्ष, ज़ीशान सिद्दीकी, नासिर अंसारी, सुरेंद्र नागर एडवोकेट,यासीन अंसारी, इसरार चौहान जिला महासचिव, बिलाल चौधरी विधानसभा अध्यक्ष दक्षिण, इरशाद रिज़वी, जितेंद्र राठी जिला उपाध्यक्ष,ओमकार भदौड़ा, लोकेश चिंदौडी, मोनू ढिंढाला, पिंटू गेझा, नरेश चौधरी, ओमप्रकाश करनावल, यशवीर सिंह नगर अध्यक्ष करनावल, मौजूद्दीन चौहान, राशिद चौहान विधानसभा अध्यक्ष सिवालखास, धर्मपाल निलोहा, विकास भैसा, शहज़ाद भैंसा,अनुराग पुनिया, अनुराग रोहटा,आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story