×

Meerut: रालोद को लगा बड़ा झटका, इस बड़े नेता ने भी छोड़ा जयंत का साथ

Meerut:सोशल साइट एक्स पर दिये गये इस्तीफे में राष्ट्रीय लोकदल नेता ने इस्तीफे की वजह का खुलासा नहीं किया है। वहीं भूपेन्द्र चौधरी ने अपने अगले कदम के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

Sushil Kumar
Published on: 19 Jun 2024 10:22 AM GMT
meerut news
X

राष्ट्रीय प्रवक्ता भूपेन्द्र चौधरी ने भी छोड़ा जयंत का साथ (न्यूजट्रैक)

Meerut News: राष्ट्रीय लोकदल को आज एक और झटका लगा है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता भूपेन्द्र चौधरी ने राष्ट्रीय लोकदल की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। भूपेन्द्र चौधरी द्वारा अपने इस्तीफे की घोषणा अपने सोशल अकाउंट पर की है। इसमें उन्होंने लिखा है कि राष्ट्रीय लोकदल के नेताओं - कार्यकर्ताओं द्वारा दिए गए स्नेह - सहयोग और सम्मान का मैं आभारी रहूंगा। भारी मन से आज मैं राष्ट्रीय लोकदल की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफ़ा देता हूं। जय जवान जय किसान।

सोशल साइट एक्स पर दिये गये इस्तीफे में राष्ट्रीय लोकदल नेता ने इस्तीफें की वजह का खुलासा नहीं किया है। वहीं भूपेन्द्र चौधरी ने अपने अगले कदम के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। वैसे, आगामी लोकसभा चुनाव से पहले आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी ने जिस तरह समाजवादी पार्टी से नाता तोड़कर बीजेपी का दामन थामा है। उसको पार्टी के कुछ नेता पचा नहीं पा रहे हैं। रालोद के एनडीए पाले में जाने के विरोध में सबसे पहले पूर्व सांसद और आरएलडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शाहिद सिद्दीकी ने पार्टी से इस्तीफा दिया था।

उन्होंने भी अपने इस्तीफे के विषय में जानकारी अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स (पहले ट्विटर) पर दी थी। उन्होंने अपने इस्तीफे में लोकतंत्र का हवाला देते हुए कहा था कि वो चुपचाप खामोशी के साथ देश के लोकतांत्रिक ढांचे को समाप्त होते नहीं देख सकते। बता दें कि करीब डेढ महीने पहले ही राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय प्रवक्ता रोहित जाखड़ ने राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) से इस्तीफा दिया था।

रोहित जो कि राष्ट्रीय जाट महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष भी हैं ने इस्तीफे की वजह उन्होंने यौन उत्पीड़न में आरोपी रहे बृजभूषण सिंह के बेटे करण भूषण को केसरगंज से टिकट दिए जाना बताया था। रालोद के एनडीए के साथ जाने का जयंत चौधरी की पार्टी के अंदर से ही नहीं बल्कि बाहर भी विरोध हुआ था। भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत भी रालोद के एनडीए में शामिल होने पर आपत्ति जता चुके है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story