×

Meerut News: बसपा को लेकर बोले-जयंत चौधरी- कोई उनसे भी पूछे की वो आना चाहती हैं कि नहीं, या जबरन कोई गठबंधन में ले लेगा

Meerut News: जयंत चौधरी रविवार को बागपत के आठ गांवों में लोगों की नब्ज टटोलने पहुंचे थे। अहैड़ा गांव से समरसता अभियान की शुरुआत करते हुए जयंत ने जनसभा में कहा कि सदन में तो मौका नहीं मिला, हमने सीधे जनता के बीच जाने की रणनीति बनाई है।

Sushil Kumar
Published on: 24 Dec 2023 5:57 PM GMT
X

बसपा को लेकर बोले-जयंत चौधरी- कोई उनसे भी पूछे की वो आना चाहती हैं कि नहीं, या जबरन कोई गठबंधन में ले लेगा: Photo- Social Media

Meerut News: रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी ने बसपा को इंडिया गठबंधन में शामिल करने के सवाल पर कहा कि बसपा से हमारी कोई बात नहीं चल रही है। मीडिया खबरें चला रहा है। इस बारे में फैसला बसपा को करना है। उनसे कोई पूछे कि वो आना चाहती हैं कि नहीं, वह पहले दिन से कह रही हैं कि वह इंडिया में नहीं आना चाहती हैं। जबरदस्ती कोई थोड़े ही उन्हें गठबंधन में शामिल कर लेंगे।

जयंत रविवार को बागपत के आठ गांवों में लोगों की नब्ज टटोलने पहुंचे थे। अहैड़ा गांव से समरसता अभियान की शुरुआत करते हुए जयंत ने जनसभा में कहा कि सदन में तो मौका नहीं मिला, हमने सीधे जनता के बीच जाने की रणनीति बनाई है। इस मौके पर मीडिया से बातचीत में बसपा के साथ आने की बात पर उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन में सीटो का बंटवारा जल्द होगा। अभी किसी ने कोई दावा नहीं किया। रालोद के 12 सीटों पर दावा करने की चर्चा चलती है, अब देखते हैं कि क्या होता है।

उपराष्ट्रपति अपनी ताकत भूल गए हैं- जयंत चौधरी

मिमिक्री विवाद को लेकर पूछे गये सवाल के जवाब में उन्होंने इसको व्यंग बताते हुए कहा कि इसमें किसी जाति सूचक शब्दों का इस्तेमाल नहीं हुआ है। उपराष्ट्रपति अपनी ताकत भूल गए हैं। आज देश में एक शक्तिशाली सरकार है। रातों रात फैसले लिए जाते हैं। फिर उन फैसलों को बेच दिया जाता है। कहा जाता है कि देशहित में फैसले लिए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री जो कहेंगे वहीं माना जाएगा।


भारतीय कुश्ती संघ को निलंबित किए जाने के सवाल पर रालोद अध्यक्ष ने कहा कि दबाव में आकर ही सरकार फैंसले वापस लेती है। खिलाड़ियों ने पद्मश्री वापस किए तो तब करवाई की गई।

पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती पर आरएलडी अध्यक्ष जयंत चौधरी बागपत के दौरे पर पहुंचे, जहां उन्होंने समरस्ता बयान के तहत कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। इस दौरान जयंत ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा कि असल मुद्दों को छुपाने के लिए मिमिक्री को मुद्दा बनाया जा रहा है। यहां तो हर रोज नए विवाद होते हैं और लोगों का मजाक बनाया जाता है। उप राष्ट्रपति क्यों दिल छोटा कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने जाट बिरादरी से मिमिक्री विवाद को जोड़ने पर भी सवाल खड़ा किया। उन्होंने कहा कि एक जाति से इसको क्यों जोड़ा जा रहा है।

इस दौरान जयंत ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि 150 सांसदों को बिना किसी कारण बताए बाहर का रास्ता दिखा दिया गया, क्या यह लोकतंत्र की पहचान है।

दरअसल आपको बता दें कि जयंत ने आज बागपत के एक दर्जन के करीब गांव का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने लोगों से समरसता अभियान के तहत बातचीत की और आने वाले चुनाव में पार्टी का समर्थन करने की अपील की।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story