×

Meerut News: RLD की MSP पर कानून बनाने की मांग, मेरठ में किया प्रदर्शन, गवर्नर के नाम सौंपा ज्ञापन

Meerut News: RLD नेताओं ने इस संबंध में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के नाम ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन मेरठ डीएम के माध्यम से गवर्नर को भेजा गया है। जिलाधिकारी ने चरण सिंह पार्क पहुंचकर राज्यपाल के नाम दिए ज्ञापन को प्राप्त किया।

Sushil Kumar
Published on: 31 Oct 2023 11:53 AM GMT (Updated on: 31 Oct 2023 11:58 AM GMT)
Meerut News
X

RLD की MSP पर कानून बनाने की मांग (Social Media)

Meerut News: राष्ट्रीय लोकदल (Rashtriya Lok Dal) ने एक बार फिर एमएसपी पर कानून बनाने की मांग की है। रालोद जिला अध्यक्ष मतलूब गौड़ के नेतृत्व में मंगलवार (31 अक्टूबर) को चौधरी चरण सिंह पार्क, कमिश्नरी में प्रदर्शन हुआ। RLD नेताओं ने इस संबंध में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के नाम ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन मेरठ डीएम के माध्यम से गवर्नर को भेजा गया है। जिलाधिकारी ने चरण सिंह पार्क पहुंचकर राज्यपाल के नाम दिए ज्ञापन को प्राप्त किया।

ज्ञापन में क्या मांग?

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के नाम दिए ज्ञापन में मुख्य रूप से तुरंत आलू, धान, गन्ना आदि सभी क़ृषि उत्पादों का लाभकारी मूल्य तय करते हुए एमएसपी पर कानून बनाने की मांग की गई है। इसके अलावा ज्ञापन में इस वर्ष के गन्ना मूल्य का निर्धारण तुरंत करने, प्रदेश के कई जिलों में धान की फसल पानी के आभाव में सूख गयी गई है, जिसकी वजह से अनेक किसानों पर आर्थिक संकट आ गया हैं, सरकार से मांग की गयी हैं कि सर्वे कराकर किसानों को उचित मुआवजा दिया जाए, प्रदेश भर में बिजली विभाग द्वारा किसानों पर जितना भी जुर्माना लगाया गया है, उक्त जुर्माने को माफ करने की मांग की गई है, फसलों की सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली प्रदान किए जाने, आवारा पशुओं की वजह से किसानों को अत्यधिक मात्रा में नुकसान उठाना पड़ रहा है। आवारा पशु फसल बर्बाद करते हैं और किसान लाचार रहता है ऐसे में होने वाली नुकसान की भरपाई रोकने के लिए भी ठोस कदम उठाने की भी मांग की गयी हैं।

सरदार पटेल-इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि

इससे पहले, भारत के प्रथम गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल (Sardar Vallabhbhai Patel) की जयंती और भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर श्रद्धांजलि सभा का कार्यक्रम रखा गया। कार्यक्रम में राष्ट्रीय लोकदल के सभी कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों ने देश के मजबूत स्तम्भ रहे सरदार वल्लभ भाई पटेल और इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि देते हुए उनके आदर्शों को अपने दैनिक जीवन में ढालने पर बल दिया। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष मतलूब गौड़ ने कहा कि हमें देश की महान हस्तियों की जीवन शैली से प्रेरणा लेते हुए राष्ट्रीय लोकदल का परचम देश के कोने-कोने तक पहुंचना है।

इस अवसर पर सिवाल खास विधायक गुलाम मोहम्मद, पूर्व मंत्री डॉ मेहराजुद्दीन, पूर्व विधायक राजेंद्र शर्मा, राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय सचिव डॉ. राजकुमार सांगवान, नरेंद्र खजूरी जी, विनय मल्लापुर, ठाकुर सुभाष गोड़ पूर्व प्रमुख सरधना, राजेंद्र जानी, ऐनुदिन शाह, संगीता धोरे, रतन सिंह, पिंटू मोड, संजय पनवाड़ी, खेल प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष दीपक तोमर, जिला पंचायत सदस्य प्रताप लोहिया, प्रशांत चौधरी प्रतीक जैन जिला उपाध्यक्ष कलवा कुरैशी, सुबोध भदोडा अनुराग पूनिया, मयंक तरार राहुल पूनिया जीशान सिद्दीकी मेहरपाल चंद्रवीर फौजी, अक्षय अटलपुर, नईम सागर, आरिफ, इस्लामुद्दीन, शब्बू लवड़, सतपाल यादव कुलवंत सोलंकी ओमप्रकाश करनावल फूल कुमार विनय कुमार फौजी धर्मपाल निलोहा अशोक नजीर गोताना आदि सैकड़ो कार्यकर्ता मौजूद रहे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story