UP Police Bharti 2023: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती में आयु सीमा में छूट की मांग तेज, सड़कों पर उतरे आरएलडी कार्यकर्ता

Meerut News: आरएलडी की युवा शाखा के जिला अध्यक्ष प्रशांत चौधरी की अगुवाई में पार्टी कार्यकर्ताओं ने यूपी पुलिस भर्ती में आयु सीमा में छूट की मांग को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया।

Sushil Kumar
Published on: 26 Dec 2023 10:12 AM GMT
Meerut News
X

Meerut News (Pic:Newstrack)

Meerut News: यूपी पुलिस भर्ती में आयु सीमा छूट को लेकर मांग तेज हो गई है। आरएलडी तो इस मामले को लेकर सड़कों पर उतर आई है। मेरठ में आज आरएलडी की युवा शाखा के जिला अध्यक्ष प्रशांत चौधरी की अगुवाई में पार्टी कार्यकर्ताओं ने यूपी पुलिस भर्ती में आयु सीमा में छूट की मांग को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। पार्टी कार्यालय से जुलूस की शक्ल में नारेबाजी करते हुए कलक्ट्रेट स्थित जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे प्रदर्शनकारियों अपनी मांगों के समर्थन में एडीएम सिटी बृजेश सिंह को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया। ज्ञापन में प्रदेश में पुलिस की भर्ती में आयु सीमा में छूट मिलने के अलावा गन्ना किसानों का भुगतान और गन्ना मूल्य घोषित करने की मांग भी गई है।

इस मौके पर आरएलडी की युवा शाखा के जिला अध्यक्ष प्रशांत चौधरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस में 60244 कांस्टेबल भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। काफी समय से जनपद सहित उत्तर प्रदेश के युवा पुलिस कांस्टेबल भर्ती का इंतजार कर रहे थे। युवा वर्ग को आशा थी कि इस बार पुलिस कांस्टेबल भर्ती में आयु में दो वर्ष की छूट दी जाएगी। लेकिन ऐसा न होने पर युवा वर्ग की आस धरी रह गई। ऐसे में जबकि पिछले पांच वर्षों में पुलिस की कोई भर्ती नहीं आई,प्रदेश के युवाओं को उम्र में छूट मिलनी चाहिए। क्योंकि भर्ती नहीं निकलने के कारण लाखों युवा ओवरएज हो गए। इसमें युवाओं की कोई गलती नहीं है। ओवरएज हो चुके युवाओं को भी इस पुलिस भर्ती में आयु सीमा में छूट मिलनी चाहिए।

प्रशांत चौधरी ने कहा कि इस मामले में आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरीजी ने यूपी के मुखिया योगी आदित्‍यनाथ को पत्र लिखकर युवाओं को आयु में छूट देने की मांग की है। जयंत चौधरीजी ने पत्र में प्रदेश के लाखों युवाओं की मौजूदा भर्ती में आयु सीमा में छूट की मांग को एक दम औचित्यपूर्ण एवं न्यायसंगत बताया है। बता दें कि सोमवार को हाड़कंपाती ठंड और भरे कोहरे के बीच दर्जनों गांव के सैंकड़ो युवाओं ने केन्द्रीय राज्यमंत्री संजीव बालियान के आवास पर जाकर आयु सीमा में छूट की मांग की थी।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story