Meerut News: गन्ना भुगतान, मिल को जल्द शुरू करने को लेकर रालोद कार्यकर्ताओं ने दिया धरना

Meerut News: राष्ट्रीय लोकदल के जिला अध्यक्ष मतलूब गौड़ ने नेतृत्व में किसानों के पूर्व सत्र के गन्ना भुगतान तथा मिल को जल्द शुरू करने को लेकर कार्यकर्ताओं ने मोहिउद्दीनपुर चीनी मिल परिसर में धरना प्रदर्शन किया।

Sushil Kumar
Published on: 4 Nov 2023 12:50 PM GMT
meerut news
X

मेरठ में रालोद नेताओं ने मोहिउद्दीनपुर चीनी मिल परिसर में दिया धरना (न्यूजट्रैक)

Meerut News: राष्ट्रीय लोकदल के जिला अध्यक्ष मतलूब गौड़ की अगुवाई में किसानों के पूर्व सत्र के गन्ना भुगतान तथा मिल को जल्द शुरू करने को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं ने मोहिउद्दीनपुर चीनी मिल परिसर में धरना प्रदर्शन किया। साथ ही मुख्यमंत्री के नाम मुख्य प्रबंधक मोहिउद्दीनपुर चीनी मिल को ज्ञापन सौंपा। धरना प्रदर्शन को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय सचिव डॉ राजकुमार सांगवान ने कहा कि मेरठ के अंदर 6 चीनी मिले हैं सबने अपना पेराई सत्र या तो शुरू कर दिया या करने जा रहे हैं लेकिन मोहिउद्दीनपुर का पिछला भुगतान अभी तक नहीं हुआ और न नवीन सत्र की चलने की तारीख बताई।

राष्ट्रीय लोकदल प्रदेश अध्यक्ष (सामाजिक न्याय मंच)संगीता दोहरे ने कहा कि गन्ना भुगतान न होने की वजह से किसानों की बहन- बेटियों की शिक्षा पर बहुत अधिक प्रभाव पड़ रहा है। गन्ना भुगतान न होने की वजह से किसान अपने बच्चों की शादियां नहीं कर पा रहा है। यहां तक की अपने और अपने परिवार के इलाज करने तक के उनके पास पैसे नहीं है किंतु उत्तर प्रदेश की सरकार और गन्ना विभाग के अधिकारी आंख मूंद करके बैठे हुए हैं। उनके कानों पर जू तक नही रेंग रही है। त्यौहार सर पर हैं लेकिन सरकार ने मोहिउद्दीनपुर के किसानों के साथ पुरे प्रदेश के किसानों की बात ना सुनने की कसम खाई हुई है।

राष्ट्रीय लोकदल प्रदेश उपाध्यक्ष नरेंद्र खजुरी ने कहा कि सरकार किसान, मजदूर, छात्र, महिलाएं विरोधी है यह नहीं चाहती कि यह लोग विकास करें इसीलिए राष्ट्रीय लोकदल के बैनर तले प्रत्येक गांव-गांव जाकर किसानों, छात्र, महिलाएं, मजदूर, अल्पसंख्यक, पिछडों, दलित को जगा कर सरकार से अपनी बात को मनवाना है और राष्ट्रीय लोकदल के हाथों को मजबूती दिलाना है। राष्ट्रीय लोकदल प्रदेश सचिव रणवीर दहिया ने कहा कि अकेला किसान ही गन्ना भुगतान से प्रभावित नहीं है उन्हीं के साथ साथ मजदूर और साथ ही साथ व्यापारी वर्ग भी अपने प्रतिष्ठानों पर हाथ पर हाथ रखकर बैठे हुए हैं। राष्ट्रीय लोकदल हमेशा से किसानों की लड़ाई लड़ता आया है। आगे भी लड़ता रहेगा।

धरने को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष मतलूब गौड़ ने कहा कि राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह के निर्देश पर गन्ना किसानों की मांगों को लेकर मोहिउद्दीनपुर मिल परिसर में धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। गन्ने का भुगतान सरकार 14 दिन के अंदर करें और साथ ही साथ घटतोली पर भी लगाम कसी जाए ऐसी हम सरकार से मांग करते हैं। जिला पंचायत सदस्य दीपक गून के संचालन में हुए धरने में अशोक चौधरी, संजय पनवाड़ी,अनिकेत भारद्वाज सदस्य जिला पंचायत, दीपक गून सदस्य जिला पंचायत,रतन सिंह मवाना, कुलवंत सोलंकी, पप्पू गेझा,योगेश फौजी, चन्द्रवीर फौजी,सुबोध भदौड़ा,नासिर गौताना,सतीश त्यागी,राजू तेवतिया,सतेंद्र तोमर,नीटू ढढ़रा, ज़ाहिद अमीन,ओमप्रकाश करनावाल, फूलकुमार भदौड़ा,राहुल पुनिया,सुरेंद्र सिंह, सन्तु गून, अजय त्यागी,मोनी मसूरी,मेहबूब सौलाना, मोनू ढिंढाला आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story