Meerut News: महज 24 घंटे में उखड़ गई सड़कें, नगर आयुक्‍त बिफरे, उठाया यह कदम

Meerut News: सड़कों के टूटने की शिकायत पर नगर निगम ने आनन फानन में जांच शुरू करा दी है। मुख्य अभियंता देवेंद्र कुमार ने बताया कि इस मामले में ठेकेदार को नोटिस दे दिया है। ठेकेदार सड़क को दोबारा बनाने की बात कह रहे हैं।

Sushil Kumar
Published on: 23 Dec 2023 5:26 PM GMT
Meerut News
X

Meerut News (Pic:Newstrack)

Meerut News: नगर निगम द्वारा बनाई जा रही सड़कों की गुणवत्ता और बदहाल सड़कों पर पार्षद अक्सर सवाल उठाते हैं। सदन में तो कई बार हंगामा हो ही चुका है, यही नहीं नगर की बदहाल सड़कों का मुद्दा हाल ही में डीएम की अध्यक्षता में हुई किसान दिवस की बैठक में भी उठ चुका है। लेकिन निगम के अधिकारियों की कार्यप्रणाली में सुधार नहीं आ रहा है। मेरठ के वार्ड-48 प्रेम विहार में सनसाइन कंपनी के ठेकेदार द्वारा बनाई सड़क 24 घंटे भी नहीं चल पाई है। इसी तरह पीएल शर्मा रोड जैसे वीआईपी रोड हाल ही में बनी लाखों रुपये की लागत से बनी सड़क-अब जगह जगह से टूटने लगी है।

लोगों द्वारा सड़क निर्माण करने वाले ठेकेदार का विरोध शुरू कर दिया और अब मामले की शिकायत अधिकारियों के साथ मीडिया से भी की जाने लगी है। लोगों का कहना है कि ठेकेदार के द्वारा नगर निगम के अधिकारियों के साथ मिलकर इस तरह की घटिया स्तर की निर्माण सामग्री से नई सड़कें तैयार की जा रही है। इस मामले में दोषी के खिलाफ जांच कर कार्रवाई की भी मांग स्थानीय लोगों द्वारा की गई है। निगम की लापरवाही से सड़क कई स्थानों पर धंस गई है। जिससे स्थानीय लोगों में रोष है।

सड़कों के टूटने की शिकायत पर नगर निगम ने आनन फानन में जांच शुरू करा दी है। मुख्य अभियंता देवेंद्र कुमार ने बताया कि इस मामले में ठेकेदार को नोटिस दे दिया है। ठेकेदार सड़क को दोबारा बनाने की बात कह रहे हैं। ऐसा नहीं हुआ तो ठेकेदार की कंपनी को काली सूची में डाल दिया जाएगा। नगर निगम आयुक्त अमित पाल शर्मा ने बताया कि इस मामले में ठेकेदार से दस्तावेज मांगे गए हैं। नगर निगम ने ठेकेदार से मैटेरियल की डिटेल भी देने के लिए कहा है।

वहीं इस मामले में महापौर हरिकांत अहलूवालिया का कहना है कि प्रेम विहार में ठेकेदार ने रात में हॉटमिक्स की सड़क बनाई थी। जबकि रात में हॉटमिक्स की सड़क नहीं बनाई जाती है। संबंधित ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई के साथ ही निगम के अधिकारियों से भी जवाब तलब किया जा रहा है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story