Meerut Route Diversion: सड़क चौड़ीकरण से पहले प्रशासन ने जारी किया रूट डायवर्जन प्लान, इन वाहनों पर रहेगा प्रतिबन्ध

Meerut News: एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि हापुड़ अड्डा चौराहे से भूमिया पुल चौराहे तक चल रहे सड़क चौड़ीकरण कार्य के कारण डायवर्जन किया जा रहा है।

Sushil Kumar
Published on: 14 Dec 2023 3:28 PM GMT
Meerut News
X

Meerut News (Pic:Social Media)

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर में हापुड़ अड्डा चौराहे से भूमिया पुल चौराहे तक पर रोजमर्रा की ट्रैफिक समस्याओं को कम करने के लिए इस मार्ग पर सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन पूर्ण रूप से प्रतिबन्धित कर दिया गया है। इस मार्ग के ट्रैफिक को डायवर्ट किया जाएगा। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि हापुड़ अड्डा चौराहे से भूमिया पुल चौराहे तक चल रहे सड़क चौड़ीकरण कार्य के कारण डायवर्जन किया जा रहा है।

एसएसपी के अनुसार आज रात्रि नौ बजे से हापुड़ अड्डा चौराहे से भूमिया पुल के बीच नगर निगम मेरठ द्वारा मार्ग चौड़ीकरण का कार्य किया जाना प्रस्तावित है। जिसके अन्तर्गत “प्रथम चरण” में भूमिया पुल से लिसाड़ी गेट चौराहा तक सडक चौड़ीकरण कार्य के दौरान सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन पूर्ण रूप से प्रतिबन्धित रहेगा। एसएसपी ने आमजन से अनुरोध किया है कि असुविधा से बचने हेतु उक्त मार्ग का प्रयोग अपरिहार्य स्थिति में करें।

डायवर्जन प्लान

1. हापुड़ अड्डा चौराहे से भूमिया पुल तक सभी प्रकार के भारी वाहनों का आवागमन पूर्ण कार्य समाप्ति तक लगभग दो माह हेतु प्रतिबंधित रहेगा।

2. भूमिया पुल से लिसाड़ी गेट चौराहे तक सभी प्रकार के वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। जिन वाहनों को भूमिया पुल से हापुड़ अड्डे की तरफ जाना है वे वाहन भूमिया पुल से सैनी वाली गली से होते हुए वनियापाड़ा चौराहे से जाटव गेट होते हुए लिसाड़ी गेट चौराहा होते हुए हापुड़ अड्डा पहुँचेंगे। चार पहिया बड़े वाहनो का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा।

3. हापुड़ अड्डा चौराहे से भूमिया पुल की तरफ जाने वाले दो पहिया व छोटे चार पहिया वाहन लिसाड़ी गेट चौराहे से बाएं मुड़कर जाल वाले पुल से होकर दाहिने मुड़कर नाले की पटरी वाले रास्ते से भूमिया पुल पहुँचेंगे।

4. डायवर्जन हेतु दर्शाये गये दोनों रास्ते एकल मार्ग के रूप में प्रयोग किये जायेंगे। लिसाड़ी गेट चौराहे से जाटव गेट होते हुए कोई वाहन भूमिया पुल की तरफ नहीं जायेगा इसी प्रकार भूमिया पुल से नाले की पटरी से होते हुए जाल वाले पुल की तरफ से कोई भी वाहन लिसाड़ी गेट चौराहे की तरफ नहीं जायेगा।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story