मेरठ नगर निगम की बोर्ड बैठक में विपक्षी दलों के पार्षदों का हंगामा, बिना चर्चा पास हुआ बजट

Meerut News: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के अटल सभागार में हुई नगर निगम बोर्ड की बैठक में विपक्ष ने स्वच्छ भारत मिशन में कई करोड़ रुपए के घपले होने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया गया।

Sushil Kumar
Published on: 18 July 2024 12:59 PM GMT
meerut news
X

मेरठ नगर निगम की बोर्ड बैठक में विपक्षी दलों के पार्षदों का हंगामा (न्यूजट्रैक)

Meerut News: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के अटल सभागार में हुई नगर निगम बोर्ड की बैठक में समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और एआईएमआईएम के कुछ पार्षदों ने स्वच्छ भारत मिशन में कई करोड़ रुपए के घपले होने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया गया। नतीजन, बैठक में वर्ष 2024-25 का 1324 करोड़ रुपए की आय का बजट मात्र बिना किसी चर्चा के मात्र 13 सेकंड में पास पास कर बैठक समापन की घोषणा कर दी गई। मुश्किल से नगर निगम की बैठक 10 मिनट भी नहीं चल सकी।

मेयर की अनुमति से अपर नगर आयुक्त प्रमोद कुमार ने बैठक की कार्रवाई शुरू करने की घोषणा की। उसके बाद वित्त नियंत्रक जितेंद्र प्रताप यादव ने शासन से स्वीकृत 1324 करोड़ 68 लाख 66 हजार बजट अनुमोदन के लिए रखा। उसके बाद चंद सेकंड में ही सर्वसमिति से बजट को पास कर दिया गया। इस दौरान कुछ विपक्षी पार्षद अपने-अपने क्षेत्र में विकास कार्य नहीं होने और अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए नजर आए। लेकिन अधिकांश पार्षद विकास कार्य होने के चलते सहमत नजर आए और इस दौरान वर्ष 2024-25 का 1324 करोड़ रुपए की आय का बजट मात्र 5 मिनट में बिना किसी चर्चा के पास कर दिया गया।

बजट पास के बाद राष्ट्रगान के साथ बजट के लिए बुलाई गई निगम बोर्ड बैठक बिना किसी चर्चा के समाप्त हो गई। हालांकि इस दौरान विपक्षी पार्षद स्वच्छ भारत मिशन घोटाले का आरोप लगाते हुए नारेबाजी करते दिखे, लेकिन भारत माता की जय के नारे के बीच बैठक समाप्त हो गई। इससे पहले बैठक के बाहर सफाई कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर मेयर का घेराव किया। बता दें कि, बोर्ड बैठक में पास हुए बजट से शहर के विकास कार्य कराए जाएंगे जिनमें सड़क निर्माण, सीवर लाइन को दुरुस्त करने की व्यवस्था, पथ प्रकाश से स्ट्रीट लाइटों का नवीनीकरण, नालों का निर्माण और नालों की बाउंड्री का कार्य आदि कार्य कराए जाएंगे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story