Meerut News: यति नरसिंहानंद के बयान पर बवाल जारी, पक्ष-विपक्ष में सड़कों पर उतर रहे लोग

Meerut News: यति नरसिंहानंद के पक्ष-विपक्ष में लोगो का सड़कों पर उतरना जारी है। इस क्रम में आज यहां मेरठ में यति नरसिंहानंद के समर्थन में मेरठ में हिंदू समाज के विभिन्न संगठनों ने आज कमिश्नरी चौराहे से डीएम ऑफिस तक पैदल मार्च निकाला।

Sushil Kumar
Published on: 7 Oct 2024 12:18 PM GMT (Updated on: 7 Oct 2024 12:26 PM GMT)
Meerut News: यति नरसिंहानंद के बयान पर बवाल जारी, पक्ष-विपक्ष में सड़कों पर उतर रहे लोग
X

Meerut News (Pic- Newstrack) 

Meerut News: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के डासना शिवशक्ति धाम के महंत और जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद के कथित आपत्तिजनक बयान के बाद गरमाया माहौल शांत नहीं हो रहा है। यति नरसिंहानंद के बयान के विरोध में मेरठ, गाजियाबाद और बुलंदशहर में लोग सड़कों पर उतर आए हैं। वहीं, उनके (यति नरसिंहानंद) समर्थन में भी लोग सड़कों पर उतर रहे हैं। ऐसे में माहौल शांत होता नहीं दिख रहा है।

हालात ये हैं कि यति नरसिंहानंद के समर्थन और विरोध में लोगों का सड़कों पर उतरना जारी है। इसी क्रम में मेरठ में हिंदू समाज के विभिन्न संगठनों ने यति नरसिंहानंद के समर्थन में कमिश्नरी चौराहे से डीएम कार्यालय तक पैदल मार्च निकाला। इस मौके पर हिंदू नेता सचिन सिरोही की ओर से जिला प्रशासन को दिए गए ज्ञापन में आजाद समाज पार्टी के नेता मोहम्मद अनस और उनके समर्थकों पर 4 अक्टूबर को शहर के थाना लिसाड़ी गेट के संवेदनशील इलाके में जुलूस निकालकर शहर का सांप्रदायिक माहौल खराब करने का आरोप लगाया गया है और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की गई है।

हिंदू नेता सचिन सिरोही का कहना है कि कुछ दिन पहले यति नरसिंहानंद ने मुस्लिम समुदाय को लेकर एक बयान दिया था। जिसे तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया। इसके बाद पश्चिमी उत्तर प्रदेश खासकर मेरठ में कट्टरपंथी तत्वों ने प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि हिंदू समाज के लिए यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। खासकर तब जब केंद्र और प्रदेश में भाजपा की सरकार है। उन्होंने कहा कि चार अक्टूबर को मेरठ के लिसाड़ी गेट क्षेत्र में एक समुदाय के लोगों ने तन सर से जुदा के नारे लगाकर माहौल खराब करने की कोशिश की। इतना ही नहीं यति नरसिंहानंद की जीभ काटने की बात भी कही गई। अगर 24 घंटे के अंदर ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो हम प्रदर्शन करेंगे। इस मौके पर सचिन सिरोही ने केंद्र सरकार से यति नरसिंहानंद को जेड प्लस सुरक्षा देने की भी मांग की।

सचिन सिरोही ने कहा कि हम इस मामले में पुलिस पर पथराव की घटनाओं का भी विरोध करते हैं और हम घोषणा करते हैं कि पुलिस के साथ ज्ञापन सौंपने वालों में रंजीत सोनकर, सनी कुमार, रजनी तोमर, जोगेंद्र सिंह आदि शामिल थे।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story