×

Meerut: सैनिक बंधु की बैठक रही गरमागरम, उठा शहीद की पत्नी का आवास ध्वस्त किए जाने का मुद्दा

Meerut News: बैठक में अहम मुद्दा बिमलेश देवी का रहा। इनका आवास प्रशासन द्वारा ध्वस्त किया गया है, जबकि उसकी दाखिल खारिज हो चुकी है। अपर-जिलाधिकारी ने आश्वासन दिलाया कि प्रशासन अपनी तरफ से पूरा प्रयास करेगा कि उनकी समस्याओं का निस्तारण जल्द हो।

Sushil Kumar
Published on: 18 Dec 2023 12:52 PM GMT
Sainik Bandhu Meeting in Meerut
X

Sainik Bandhu Meeting in Meerut (Social Media)

Sainik Bandhu Meeting in Meerut: मेरठ में सैनिक बंधु की बैठक में अधिकारियों ने सोमवार (18 दिसंबर) को जमीन और पुलिस से संबंधित शिकायतें प्रमुख रूप से सुनी। अपर-जिलाधिकारी (नगर) मेरठ बृजेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में सबसे अहम मुद्दा सविता देवी पत्नी शहीद अनिल कुमार का रहा। अनिल कुमार इसी साल 12 जून को शहीद हो गए थे।

इस मामले में 18 वर्ष बीत जाने के बाद और लगभग 01 वर्ष से निरन्तर सैनिक बन्धु बैठक में आदेश के बाद भी नगर निगम ने सरकार से कोई पत्राचार नहीं किया है। शरद पाल, उप-नगर आयुक्त ने आश्वासन दिलाया कि वे इसे शुक्रवार तक पत्र बनाकर सरकार को भेज देंगे। बता दें कि, सैनिक बंधु बैठक हर माह आयोजित की जाती है। मीटिंग में भूतपूर्व सैनिकों के आश्रितों की समस्याओं का निस्तारण किया जाता है।

प्रशासन ने ध्वस्त किया शहीद का मकान

बैठक में एक अन्य मुद्दा बिमलेश देवी का रहा। इनका आवास प्रशासन द्वारा ध्वस्त किया गया है, जबकि उसकी दाखिल खारिज हो चुकी है। अपर-जिलाधिकारी ने आश्वासन दिलाया कि प्रशासन अपनी तरफ से पूरा प्रयास करेगा कि उनकी समस्याओं का निस्तारण जल्द से जल्द हो सके। पुलिस की शिकायतों का समाधान सीओ ब्रह्मपुरी बैठक में शामिल हुए और भूतपूर्व सैनिकों की समस्याओं का निस्तारण किया।

सैनिक वाटिका के नव-निर्माण का प्रस्ताव जल्द पास होगा

नगर निगम एवं एमडीए के अधिकारियों ने बताया कि, सैनिक वाटिका, जिसमें अलंकृत वीर सैनिकों के नाम दर्ज है। उसके नव-निर्माण का प्रस्ताव जल्द पास कर दिया जायेगा। कैप्टन राकेश शुक्ला, जिला सैनिक कल्याण अधिकारी ने इस फैसले का स्वागत करते हुए एमडीए व नगर निगम का आभार प्रकट किया। साथ ही, राज्यसभा सांसद लक्ष्मीकांत वाजपेयी का भी आभार प्रकट किया। उन्होंने सैनिकों के हित में वाटिका के नव-निर्माण की पहल की।

समस्याओं की अर्जी 10 जनवरी तक भेजें

जिला सरकारी प्रवक्ता के अनुसार, अगली बैठक जनवरी माह में होगी। सभी भूतपूर्व सैनिक अपनी समस्याओं की अर्जी 10 जनवरी तक भेज सकते हैं। बैठक के अंत में कैप्टन राकेश शुक्ला ने सभी प्रशासनिक अधिकारियों का धन्यवाद किया और मेरठ के सभी निवासियों से निवेदन किया कि वो सशस्त्र सेना झण्डा दिवस में दान दें।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story