Meerut News: समाधान दिवस में आई 53 शिकायतों में मात्र 5 का हुआ निस्तारण

Meerut News: सम्पूर्ण समाधान दिवस पर 53 शिकायती और प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए, जिसमें से 05 का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया ।

Sushil Kumar
Published on: 17 Aug 2024 1:56 PM GMT
Only 5 disposal of 53 complaints in Samadhan Divas
X

समाधान दिवस में आई 53 शिकायतों में मात्र 5 का हुआ निस्तारण: Photo- Newstrack

Meerut News: जिलाधिकारी दीपक मीणा की अध्यक्षता में तहसील सदर सभागार में शनिवार को जिला स्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। संपूर्ण समाधान दिवस के मौके पर फरियादियों की भारी भीड़ जुटी। दूर-दराज से आए ग्रामीणों द्वारा दिए गए 53 शिकायती पत्रों में मात्र 5 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया, शेष शिकायतों का संबन्धित अधिकारियों को निस्तारण किए जाने के निर्देश दिए गए।

सम्पूर्ण समाधान दिवस पर 53 आईं शिकायतें

जिला सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि तहसील सदर में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी दीपक मीणा ने प्राप्त शिकायतों का समय सीमा अंतर्गत गुणवत्तापरक निस्तारण करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। सम्पूर्ण समाधान दिवस पर 53 शिकायती और प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए, जिसमें से 05 का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया । बाकी शिकायतों के समय सीमा के अन्तर्गत निस्तारण के आदेश सम्बंधित अधिकारियों को दिये गये।

उन्होंने कहा कि आमजन की शिकायतों का निस्तारण मुख्यमंत्री की प्राथमिकताओं में है। सभी अधिकारी समयबद्ध व गुणवत्तापरक निस्तारण कराना सुनिश्चित करें। सम्पूर्ण समाधान दिवस में नगर निगम, स्वास्थ्य विभाग, पंचायती राज, एमडीए, राजस्व, पुलिस से संबंधित प्रकरण तथा चकरोड, भूमि से अवैध कब्जा हटाने, भूमि की पैमाईश कराने इत्यादि प्रकरणो पर 53 शिकायती और प्रार्थना पत्र प्राप्त हुये, जिसमें से 05 का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया तथा शेष के समय सीमा के अन्तर्गत निस्तारण के आदेश संबंधित अधिकारियों को दिये गये।

शिकायतों का निस्तारण समय के अन्दर करने के निर्देश

जिलाधिकारी ने उपस्थित समस्त अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि प्राप्त शिकायतो का प्राथमिकता पर संज्ञान लेते हुये निस्तारण कराना सुनिश्चित करे। जिलाधिकारी ने आमजन को आश्वस्त करते हुये कहा कि उनके शिकायती व प्रार्थना पत्रों पर नियमानुसार कार्रवाई सुनिश्चित करायी जायेगी।

इस अवसर पर एसएसपी विपिन ताडा, सीडीओ नूपुर गोयल, एसडीएम सदर कंडारकर कमल किशोर देशभूषण सहित अन्य संबंधित अधिकारी, कर्मचारी व आमजन उपस्थित रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story