त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव की हलचल तेज, नामांकन से लेकर मतगणना तक का देखें शेड्यूल

Meerut News: जिला निर्वाचन अधिकारी पंचायत ने त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव के लिए अधिसूचना जारी होने के साथ ही आज से नामांकन पत्रों की बिक्री का काम शुरु हो गया। मतदान छह अगस्त व मतगणना का कार्य आठ अगस्त को कराया जाएगा।

Sushil Kumar
Published on: 18 July 2024 12:08 PM GMT
meerut news
X

मेरठ में त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव की हलचल तेज (न्यूजट्रैक)

Meerut News: राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जिला निर्वाचन अधिकारी पंचायत ने त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव के लिए अधिसूचना जारी होने के साथ ही आज से नामांकन पत्रों की बिक्री का काम शुरु हो गया। मतदान छह अगस्त व मतगणना का कार्य आठ अगस्त को कराया जाएगा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने उपचुनाव प्रक्रिया के लिए ब्लॉक वार निर्वाचन अधिकारी व सहायक निर्वाचन अधिकारी नियुक्त किए हैं।

जिले में त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव को लेकर अधिसूचना जिला निर्वाचन अधिकारी पंचायत दीपक मीणा ने राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश के बाद जारी कर दी है, जिसमें उपचुनाव को लेकर कार्यक्रम की घोषणा की है। जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी(पं0), दीपक मीणा ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग लखनऊ की अधिसूचना 15 जुलाई के अनुपालन में मेरठ जनपद में ग्राम पंचायतों के सदस्यों व प्रधानों, क्षेत्र पंचायतो के सदस्यों के आकस्मिक रूप से रिक्त पदों/स्थानो, जो न्यायालय के स्थगनादेश से बाधित न हो पर उप निर्वाचन निम्नांकित विर्निदिष्ट समय सारिणी के अनुसार सम्पन्न कराये जाने के निर्देश दिये।

उन्होंने बताया कि नाम निर्देश पत्रों को जमा करने का अंतिम दिनांक व समय 22 जुलाई 2024 (पूर्वान्ह 10.00 बजे से अपरान्ह 04.00 बजे तक), नाम निर्देशन पत्रो की जांच का दिनांक व समय 23 जुलाई (पूर्वान्ह 10.00 बजे से कार्य समाप्ति तक), उम्मीदवारी वापस लेने का दिनांक व समय 24 जुलाई 2024 (पूर्वान्ह 10.00 बजे से अपरान्ह 03.00 बजे तक), प्रतीक आवंटन का दिनांक व समय 24 जुलाई 2024 (अपरान्ह 03.00 बजे से कार्य समाप्ति तक), मतदान का दिनांक व समय 06 अगस्त 2024 (प्रातः 07.00 बजे से सांय 05.00 बजे तक), मतगणना का दिनांक व समय 08 अगस्त 2024 (प्रातः 08.00 बजे से कार्य समाप्ति तक) है।

उप निर्वाचन में प्रधान ग्राम पंचायत व ग्राम पचांयत सदस्यो तथा क्षेत्र पंचायत के सदस्यो के नाम निर्देशन पत्रो का विक्रय, नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने, उनकी जांच करने, उम्मीदवारी वापस लेने, प्रतीक आवंटन तथा मतगणना का कार्य सम्बन्धित विकास खण्ड मुख्यालय पर होगा, परिणाम की घोषणा भी सम्बन्धित विकास खण्ड मुख्यालय पर की जायेगी।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story