Meerut News: सम्पूर्ण समाधान दिवस में बोलीं आयुक्त सेल्वा कुमारी जे, "फरियादी की संतुष्टि हमारी प्राथमिकता"

Meerut News: मेरठ में मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे0 ने तहसील सदर में सम्पूर्ण समाधान दिवस में कहा कि फरियादी की संतुष्टि हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए। जिलाधिकारी ने उपस्थित समस्त अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि प्राप्त शिकायतो का प्राथमिकता पर संज्ञान लेते हुये निस्तारण कराना सुनिश्चित करे।

Sushil Kumar
Published on: 20 Feb 2024 11:58 AM GMT
Commissioner Selva Kumari J said in the Sampoorna Samadhan Divas, “Satisfaction of the complainant is our priority
X

सम्पूर्ण समाधान दिवस में बोलीं आयुक्त सेल्वा कुमारी जे, "फरियादी की संतुष्टि हमारी प्राथमिकता": Photo- Newstrack

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे0 ने तहसील सदर में सम्पूर्ण समाधान दिवस में कहा कि फरियादी की संतुष्टि हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए। जिलाधिकारी ने उपस्थित समस्त अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि प्राप्त शिकायतो का प्राथमिकता पर संज्ञान लेते हुये निस्तारण कराना सुनिश्चित करे। संपूर्ण समाधान दिवस के मौके पर जिलाधिकारी,वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने लोगों की शिकायतें सुनकर कई मामलों का तुरंत समाधान भी कर दिया।

आयुक्त सेल्वा कुमारी जे0, जिलाधिकारी दीपक मीणा व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवाण की उपस्थिति में तहसील सदर में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में नगर निगम, स्वास्थ्य विभाग, पंचायती राज, एमडीए व पुलिस से संबंधित प्रकरण तथा चकरोड व भूमि से अवैध कब्जा हटाने, भूमि की पैमाईश कराने इत्यादि प्रकरणो पर 51 शिकायती/प्रार्थना पत्र प्राप्त हुये जिसमें से 05 का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया तथा शेष के समय सीमा के अन्तर्गत निस्तारण के आदेश संबंधित अधिकारियों को दिये गये।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी नगर बृजेश सिंह, उप जिलाधिकारी सदर कंडारकर कमल किशोर देशभूषण, एसीएम महेश दीक्षित सहित अन्य समस्त संबंधित अधिकारी व आमजन उपस्थित रहे। बता दें कि एक छत के नीचे हर विभाग की शिकायत के समाधान के लिए संपूर्ण समाधान दिवस लगता है।

05, 06 व 07 मार्च को आयोजित होगी विशेष लोक अदालत

अपर जिला न्यायाधीश/सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण मेरठ हरीराम ने बताया कि उ0प्र0 राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ के पत्र के अनुसार दिनांक 05 मार्च, 06 मार्च व 07 मार्च 2024 को आयोजित विशेष लोक अदालत में अधिक से अधिक संख्या में लघु आपराधिक वादो को चिन्हित कर निस्तारित किये जाने हेतु निर्देशित किया गया है। उन्होने बताया कि दिनांक 05 मार्च, 06 मार्च व 07 मार्च 2024 को आयोजित विशेष लोक अदालत में अधिक से अधिक संख्या में लघु आपराधिक वादो का निस्तारण किया जायेगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story