Meerut News: भाजपा के खिलाफ नज्म पढ़ना पड़ा महँगा, नौचंदी के पटेल मंडप में होने वाले ऑल इंडिया मुशायरा में आने से रोक

Meerut News: विरोध की वजह शबाना अदीब का 24 साल पुराना एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होना है। इस वीडियों में जैसा कि बताया जा रहा है कि शबीना अदीब भाजपा के खिलाफ नज्म पढ़ रही हैं।

Sushil Kumar
Published on: 20 July 2024 1:15 PM GMT
Meerut News
X

Meerut News

Meerut News: ‘लहू रोता है हिंदुस्तान’ नज्म पढ़ने वाली मशहूर शायरा शबीना अदीब को उत्तर भारत के ऐतिहासिक नौचंदी मेला के पटेल मंडप में आज रात आयोजित होने वाले ऑल इंडिया मुशायरे में आने से अचानक रोकना शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है। बताया जा रहा है कि स्थानीय बीजेपी नेता उनके मेरठ के इस कार्यक्रम में ने आने का विरोध कर रहे थे। विरोध की वजह शबाना अदीब का 24 साल पुराना एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होना है। इस वीडियों में जैसा कि बताया जा रहा है कि शबीना अदीब भाजपा के खिलाफ नज्म पढ़ रही हैं। जैसा कि भाजपा महानगर अध्यक्ष सुरेश जैन रितुराज का कहना है कि बीजेपी कार्यकर्ता इसको लेकर नाराज हैं। कार्यकर्ताओं की नाराजगी के मद्देनजर एवं शांति व्यवस्था बनाने को देखते हुए उनके आने पर रोक लगी है।

अपर नगर आयुक्त ममता मालवीय के अऩुसार भाजपा नेताओं की आपत्ति के बाद शायरा शबीना अदीब को फोन करके मुशायरे के कार्यक्रम में आने से मना किया गया है।वहीं पूर्व मंत्री डॉ. मेराजूद्दीन की जिनकी अध्यक्षता में मुशायरे का आयोजन हो रहा है का कहना है कि एक साजिश के तहत उनका( शबीना अदीब ) का पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया गया। वह बड़ी शायरा हैं। देश के बड़े कवि सम्मेलन और मुशायरे में अक्सर देशभक्ति और सौहार्द बनाने के लिए नज्म पढ़तीं हैं। जान बूझकर पुराना वीडियो वायरल किया। उनको कार्यक्रम से रोका गया, जोकि बहुत गलत है।

स्थानीय भाजपाईयों के विरोध के बारे में पूछने पर डॉ. मेराजूद्दीन अहमद ने कहा कि दरअसल,विरोध के पीछे उन कवियों का हाथ है जिनको कार्यक्रम में बुलाया नहीं गया है। बहरहाल,आज रात होने वाले इस मुशायरे में मशहूर शायर प्रोफेसर वसीम बरेलवी, डॉ. नवाब देवबंदी, डॉ. ऐजाज पोपुलर मेरठी, शबीना अदीब, जौहर कानपुरी, अजहर इकबाल सहित कई नामी शायर आएंगे।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story