×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

UPPCS Result 2023: शुभि गुप्ता ने महिला वर्ग में पहली रैंक हासिल कर लहराया परचम, इलाके में खुशी की लहर

UPPCS Result 2023: मेरठ की शुभि गुप्ता उत्तर प्रदेश लोक सेवा चयन आयोग की परीक्षा में महिला वर्ग में प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया है, जबकि प्रदेश में सातवां स्थान हासिल किया है।

Sushil Kumar
Published on: 24 Jan 2024 6:37 AM GMT (Updated on: 24 Jan 2024 7:06 AM GMT)
uppcs result 2023
X

शुभि गुप्ता ने महिला वर्ग में पहली रैंक हासिल कर लहराया परचम (न्यूजट्रैक)

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ की शुभि गुप्ता उत्तर प्रदेश लोक सेवा चयन आयोग (पीसीएस) की परीक्षा में महिला वर्ग में प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया है, जबकि प्रदेश में सातवां स्थान हासिल किया है। शुभि गुप्ता की इस शानदार कामयाबी पर शहर में विशेषकर शुभि के मोहल्ले में खुशी का माहौल है।

फूले नहीं समा रहे दादा-दादी

मेरठ शहर के थापरनगर इलाके की निवासी शुभि के दादा राजेंद्र प्रसाद गुप्ता और दादी हेमलता गुप्ता अपनी प्यारी पोती की इस शानदार कामयाबी ने फूले नहीं समा रहे हैं। उनकी खुशी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पोती की कामयाबी की जानकारी मिलते ही उन्होंने इलाके में मिठाई बांटनी शुरु कर दी।

दादा राजेंद्र प्रसाद गुप्ता के अनुसार उनकी पोती वर्तमान में गाजियाबाद में जीएसटी अधिकारी के पद पर तैनात है जबकि उसके पिता संदीप गुप्ता कानपुर में श्रम विभाग में डायरेक्टर ऑफ बॉयलर्स के पद पर तैनात हैं। राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि शुभि ने अपनी शुरुआती तैयारी मेरठ से ही की थी। परीक्षा में सफलता मिलने के बाद शुभी ने जीएसटी विभाग ज्वाइन कर लिया। इसके बाद भी वह आयोग की परीक्षाएं देती रहीं और सफलता हासिल कर ली। भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक विनीत अग्रवाल शारदा ने भी शुभि और उनके परिवार को इस सफलता पर शुभकामनाएं दी है।

शुभि की सफलता से क्षेत्र में खुशी की लहर

शुभि गुप्ता की इस उपलब्धि पर इलाके के लोगो में भी खुशी देखी जा रही है। इलाके की पार्षद सुनीता प्रजापति ने घर पहुंचकर शुभि के दादा राजेंद्र प्रसाद गुप्ता और दादी हेमलता गुप्ता को इस उपलब्धि पर शुभकामनाएं दी। सुनीता ने कहा कि यह उपलब्धि थापरनगर ही नहीं पूरे शहर के लिए गर्व की बात है। वहीं शुभि गुप्ता ने अपनी इस कामयाबी का श्रेय अपने माता-पिता और गुरुजनों को देते हुए इतना ही कहा है कि सरकारी सेवा में रह कर देश और जनता के लिए कुछ कर सकूं यही मेरी इच्छा है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story