×

Meerut News: चौधरी चरण सिंह जिला कारागार में राखी बांधने पहुंचीं बहनें, मनाया रक्षाबंधन का पर्व

Meerut News: जेल अधीक्षक ने बताया कि जेल प्रशासन की यही कोशिश रही कि जेल में बंद अपने भाई को राखी बांधने आई कोई भी बहना निराश होकर नहीं लौटे। जेल अधीक्षक के अनुसार जेल में बंद महिला कैदियों ने रक्षाबंधन पर्व पर भाई की कलाई पर बांधने के लिए राखियां तैयार की हैं।

Sushil Kumar
Published on: 31 Aug 2023 12:00 PM GMT
Meerut News: चौधरी चरण सिंह जिला कारागार में राखी बांधने पहुंचीं बहनें, मनाया रक्षाबंधन का पर्व
X
(Pic: Newstrack)

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ के चौधरी चरण सिंह जिला कारागार में रक्षाबंधन के मौके पर हजारों बहनों ने जेल में बंद अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांधी। जेल की सलाखों के पीछे बंद भाई को देख बहुत सी बहनों की आंखें नम हो गई। यहां सुबह से ही जिला कारागार के बाहर महिलाओं का तांता लगना शुरू हो गया, जो जेल में बंद अपने भाई को राखी बांधने यहां पहुंची थी।

जेल के बाहर टेंट लगाकर मनाया गया पर्व

जेल प्रशासन की ओर से भी त्योहार को देखते हुए जेल के बाहर टेंट और पानी इत्यादी की व्यवस्था की हुई थी। जहां कैदी अपनी बहनों के साथ राखी बंधवा रहे हैं और उनके साथ समय बांट रहे हैं। यहां मौजूद बहनों ने कामना की है कि उनके भाई जल्द से जल्द जेल से रिहा हो जाएं और अगले साल वो अपनी बहनों के साथ घर पर इस त्यौहार को अपने घर पर मनाएं। दोपहर तक भी जेल के बाहर भीड़ जमा थी।

कई राउंड में जेल में मिलाई कराने की व्यवस्था

जेल अधीक्षक श्रीकांत मिश्रा ने बताया कि जेल प्रशासन ने जेल के अंदर मैदान में रक्षा बंधन त्यौहार मनाने का इंतजाम किया था। जेल के बाहर भी टेंट लगाया गया है ताकि भीड़ होने की स्थिति में बहने बाहर बिना परेशानी के इंतजार कर सकें। यही नहीं महिलाओं की भीड़ को देखते हुए कई राउंड में जेल में मिलाई कराने की व्यवस्था की गई है।

मिठाई भी जेल के कैदियों से तैयार करवाई गई

जेल अधीक्षक ने बताया कि जेल प्रशासन की यही कोशिश रही कि जेल में बंद अपने भाई को राखी बांधने आई कोई भी बहना निराश होकर नहीं लौटे। जेल अधीक्षक के अनुसार जेल में बंद महिला कैदियों ने रक्षाबंधन पर्व पर भाई की कलाई पर बांधने के लिए राखियां तैयार की हैं। यही नहीं मिठाई भी जेल प्रशासन की ओर से जेल के कैदियों से तैयार करवाई गई है। जेल अधीक्षक के अनुसार जेल में बंद भाई को राखी बांधने पहुंचने वाली कई बहनें ऐसी भी हैं, जिनकी गोद में मासूम बच्चे भी हैं तो वहीं कुछ बहनें ऐसी हैं जो कि सालों से जेल पर अपने भाई को राखी बांधने के लिए आती हैं और इस बार बहनों ने वादा लिया है। अपने भाइयों से कि वो अपराध से तौबा कर लेंगे और बहने कामना करती हैं कि अगले साल उनका भाई इस पावन त्यौहार पर उनके साथ उनके घर पर मौजूद रहे। जेल अधीक्षक, जेलर, डिप्टी जेलर को भी इस दौरान राखी बांधी गई।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story