Meerut News: गगोल में राज्यमंत्री सोमेंद्र तोमर ने किया राजकीय कन्या इंटर कॉलेज के निर्माण का भूमि पूजन

Meerut News: राज्य मंत्री सोमेन्द्र तोमर ने कहा कि गगोल में बालिका विद्यालय न होने के कारण यहां की बालिकाओं को दूर के विद्यालयों में जाना पड़ता था। अब क्षेत्र में इस विद्यालय के खुलने से बालिकाओं को अच्छी शिक्षा मिलेगी।

Sushil Kumar
Published on: 21 Oct 2024 1:23 PM GMT
Meerut News: गगोल में राज्यमंत्री सोमेंद्र तोमर ने किया राजकीय कन्या इंटर कॉलेज के निर्माण का भूमि पूजन
X

Meerut News (Pic- Newstrack)

Meerut News: प्रदेश के मुख्यमंत्री की घोषणा के अन्तर्गत आज मेरठ विधानसभा क्षेत्र मेरठ दक्षिण में 607.62 लाख रूपये की लागत से राजकीय बालिका इंटर कॉलेज के निर्माण कार्य का भूमिपूजन ऊर्जा और अतिरिक्त ऊर्जा विभाग राज्य मंत्री डॉ. सोमेन्द्र तोमर द्वारा किया गया। शासकीय प्रवक्ता ने बताया कि इस विद्यालय की स्थापना राज्य मंत्री के अथक प्रयासों का परिणाम है। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए राज्य मंत्री सोमेन्द्र तोमर ने कहा कि गगोल क्षेत्र में बालिका विद्यालय न होने के कारण इस क्षेत्र की बालिकाओं को दूर के विद्यालयों में जाना पड़ता था, जिससे उन्हें कठिनाइयों का सामना करना पड़ता था। क्षेत्र में इस विद्यालय के खुलने से बालिकाओं को अच्छी शिक्षा मिलेगी। बालिकाओं की अच्छी शिक्षा देश को उन्नति की ओर ले जाती है।

शहीद स्मारक पर अमर जवान ज्योति आदि को लेकर मांग पत्र सौंपा

इस अवसर पर शासकीय प्रवक्ता ने बताया कि इस विद्यालय का निर्माण कार्य सी एण्ड डी एस क्रियान्वयन एजेन्सी द्वारा कराया जा रहा है। राज्य मंत्री ने क्रियान्वयन एजेन्सी को विद्यालय का निर्माण कार्य गुणवत्तापूर्ण एवं समय से पूर्ण करने के निर्देश भी दिये। गौरतलब है कि मेरठ दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक डॉ. सोमेंद्र तोमर ने वर्ष 2020 में लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी। इस दौरान उन्होंने गगोल स्थित राजकीय इंटर कॉलेज के अलावा गगोल स्थित राजकीय महाविद्यालय का भी दौरा किया था। इनर रिंग रोड, शहीद स्मारक पर अमर जवान ज्योति आदि को लेकर मांग पत्र सौंपा था।

मौके पर रहे ये शामिल

इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य गुड्डू गगोल, गन्ना समिति मोहिउद्दीनपुर सभापति दीपक राणा, बलराज प्रधान, नवीश कसाना, नितिन कसाना, पप्पू प्रमुख, मनोज प्रधान, जगरूप प्रधान, ब्रजभूषण प्रधान, अरूण विकल, अनिल प्रधान, सचिन गगोल राहुल खेड़ा, सचिन प्रधान, प्रिंस प्रधान, राहुल कसाना, नवाब सिंह लखवाया, नीलम सिंह धनपाल मास्टर, सर्वेद्र उपाध्याय, ओमप्रकाश चेयरमैन, शौकिन प्रधान, विपिन प्रधान आदि मौजूद रहे।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story