×

Meerut News: ऊर्जा मंत्री को धमकी देने वाले सपा नेता मुकेश सिद्धार्थ गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

Meerut News: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवान ने आज गिरफ्तारी की बावत जानकारी देते हुए बताया कि मुकेश सिद्धार्थ नाम के व्यक्ति को शनिवार को प्रदर्शन के दौरान दिए गए विवादित बयान के लिए गिरफ्तार कर लिया गया।

Sushil Kumar
Published on: 8 Jan 2024 8:46 AM GMT
Meerut News
X

 वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवान (Newstrack)

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में पार्षदों की पिटाई के विरोध में शनिवार को कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन के दौरान ऊर्जा राज्य मंत्री डॉ. सोमेंद्र तोमर को जिंदा जलाने और शहर को जलाने की धमकी देने के मामले में समाजवादी पार्टी के नेता मुकेश सिद्धार्थ को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी के बाद मुकेश सिद्धार्थ को न्यायालय भेजने की तैयारी की जा रही है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवान ने आज गिरफ्तारी की बावत जानकारी देते हुए बताया कि मुकेश सिद्धार्थ नाम के व्यक्ति को शनिवार को प्रदर्शन के दौरान दिए गए विवादित बयान के लिए गिरफ्तार कर लिया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के अनुसार गिरफ्तारी के बाद मुकेश सिद्धार्थ को माननीय न्यायालय में पेश किया जा रहा है। आगे की कार्रवाई न्यायालय के आदेश अनुसार होगी।

बता दें की दलित पार्षदों की पिटाई के विरोध में शनिवार को कलेक्ट्रेट में हुए प्रदर्शन के दौरान समाजवादी पार्टी के नेता मुकेश सिद्धार्थ ने ऊर्जा राज्य मंत्री सोमेंदर तोमर को जिंदा जलाने की धमकी दी थी। यही नहीं मुकेश सिद्धार्थ ने राज्य मंत्री की गाड़ी और शहर को जला देने की धमकी भी दी थी। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद शनिवार रात को ही पुलिस ने मुकेश सिद्धार्थ के खिलाफ सिविल लाइंस थाने में भड़काऊ भाषण के मामले में थाना सिविल लाइन थाने के दारोगा आशीष कुमार की तरफ से मुकेश सिद्धार्थ के खिलाफ आईपीसी की धारा 143, 153, 153-ए, 115, 353, 505, 2, 506 और 7 क्रिमिनल अमेंडमेंट एक्ट के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया है।

मुकदमा दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए थे। पिछले माह 30 दिसंबर को नगर निगम बोर्ड बैठक के दौरान सपा पार्षद कुलदीप उर्फ कीर्ति घोपला व बसपा पार्षद आशीष चौधरी संग मारपीट के मामले में पुलिस ने अज्ञात पर केस दर्ज किया था। सपा समेत विरोधी दल ऊर्जा राज्यमंत्री सोमेंद्र तोमर व एमएलसी धर्मेंद्र भारद्वाज पर केस दर्ज करने की मांग पर अड़े हैं। शनिवार को विभिन्न संगठनों संग सपा नेता कलक्ट्रेट का घेराव कर रहे थे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story