Meerut News: सपा विधायक रफीक अंसारी को अदालत ने14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा जेल

Meerut News: एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह ने बताया कि देर शाम पुलिस रफीक अंसारी को लेकर मेरठ पहुंची। रफीक अंसारी कई दिनों से अंडरग्राउंड चल रहे थे। पुलिस उनकी तलाश में छापेमारी कर रही थी‌।

Sushil Kumar
Published on: 27 May 2024 5:32 PM GMT
SP MLA Rafiq Ansari
X

SP MLA Rafiq Ansari (Pic:Social Media)

Meerut News: अदालत के आदेश पर आज समाजवादी पार्टी के मेरठ शहर के विधायक रफीक अंसारी को जेल भेज दिया गया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हाईकोर्ट से गैर जमानती वारंट के मामले में सपा विधायक रफीक अंसारी को आज नौचंदी पुलिस ने बाराबंकी के जैदपुर से गिरफ्तार किया था। वहां से कार द्वारा विधायक को मेरठ लाया गया। यहां पर जिला अस्पताल में मेडिकल कराने के बाद कई कड़ी सुरक्षा में विधायक रफीक अंसारी को रात करीब 9:00 बजे एसीजेएम प्रथम-एमपीएम/एलए की कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में मेरठ के चौधरी चरणसिंह जेल भेज दिया गया।

जारी हुए थे 100 गैर जमानती वारंट

एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह ने बताया कि देर शाम पुलिस रफीक अंसारी को लेकर मेरठ पहुंची। रफीक अंसारी कई दिनों से अंडरग्राउंड चल रहे थे। पुलिस उनकी तलाश में छापेमारी कर रही थी‌। अंसारी के खिलाफ कोर्ट से 100 गैर जमानती वारंट जारी हुए, बावजूद इसके वह कोर्ट में पेश नहीं हुए। हाईकोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी का आदेश दिए था। विधायक अंसारी को 1995 के एक केस में हाईकोर्ट में पेश होना था लेकिन, वह पेशी पर नहीं जा रहे थे।

हाईकोर्ट ने गिरफ्तार करने का जारी किया था आदेश

हाईकोर्ट ने विधायक को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया था। सपा विधायक की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने टीम गठित की थी। मेरठ सिटी विधानसभा सीट से दूसरी बार विधायक रफीक अंसारी के मेरठ पहुंचने की सूचना मिलते ही उनके समर्थक कचहरी पहुंचे। समर्थको द्वारा उनके समर्थन में नारेबाजी भी की गई। इस दौरान कचहरी परिसर में पुलिस का सख्त पहरा रहा।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story