Loksabha Chunav 2024: सपा में अंदरुनी घमासान, घोषित उम्मीदवार के बाद सपा विधायक के नाम से लिया गया नामांकन पत्र

Meerut News: समाजवादी पार्टी के नाम पर जिस तरह अभी तक मेरठ- हापुड लोकसभा सीट के लिए घोषित उम्मीदवार समेत दो उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र लिया है उससे समाजवादी पार्टी में मेरठ सीट को लेकर पार्टी नेताओं की आपसी कलह खुलकर सामने आ गई है।

Sushil Kumar
Published on: 1 April 2024 2:07 PM GMT (Updated on: 1 April 2024 2:08 PM GMT)
Meerut News
X

Meerut News (Pic:Newstrack)

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में आज समाजवादी पार्टी के शहर विधायक रफीक अंसारी ने नामांकन पत्र लेकर पार्टी में हलचल मचा दी है। इससे पहले गुरुवार यानी 28 मार्च को सपा से घोषित उमीदवार भानु प्रताप सिंह नामांकन पत्र ले चुके हैं। जिला निर्वाचन कार्यालय के अनुसार अभी तक 35 लोग मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट के लिए नामाकंन पत्र ले चुके हैं। हालांकि अभी तक नामांकन दाखिल किसी ने नहीं किया है।

समाजवादी पार्टी के नाम पर जिस तरह अभी तक मेरठ- हापुड लोकसभा सीट के लिए घोषित उम्मीदवार समेत दो उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र लिया है उससे समाजवादी पार्टी में मेरठ सीट को लेकर पार्टी नेताओं की आपसी कलह खुलकर सामने आ गई है। बता दें कि सपा नेतृत्व द्वारा मेरठ लोकसभा सीट पर गत 15 मार्च को भानु प्रताप सिंह का नाम घोषित किया गया था। जिसके बाद से ही सपा में अंदरुनी कलह शुरु हो गई। दरअसल, सपा ने मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट पर सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता भानु प्रताप सिंह को टिकट देकर सभी को चौका दिया था। पार्टी द्वारा पार्टी के पुराने चेहरों के नजरअंदाज कर एक नए चेहरे को प्रत्याशी घोषित करना पार्टी के पुराने नेताओं को पच नहीं रहा है।

यहां बता दें कि मेरठ- हापुड लोकसभा टिकट की दावेदारी में मेरठ से वर्तमान किठौर विधायक शाहिद मंजूर, सरधना विधायक अतुल प्रधान, शहर विधायक रफीक अंसारी, पूर्व विधायक योगेश वर्मा, पूर्व सांसद हरीश पाल के बेटे नीरज पाल, जिलाध्यक्ष विपिन चौधरी लगे हुए हैं। पार्टी सूत्रों की मानें तो इनमें से अधिकांश नेता तो पिछले करीब एक पखवाड़े से लखनऊ में डेरा डाले बैठें हैं। इन नेताओं द्वारा पार्टी नेतृत्व पर मेरठ सीट के उम्मीदवार को बदलने के लिए पुरजोर कोशिश की जा रही है।

इस दौरान आज जैसे ही सपा विधायक रफीक अंसारी के नाम पर नामांकन पत्र लिया गया। पार्टी में हलचल और तेज हो गई। विधायक समर्थकों ने तो यह कहना शुरु कर दिया है कि समाजवादी पार्टी से भानू प्रताप सिंह का टिकट कटना तय है। नये प्रत्याशी के रुप में विधायक रफीक अंसारी का नाम लिया जा रहा है। हालांकि पूर्व विधायक योगेश वर्मा समर्थकों का कहना है कि टिकट तो योगेश वर्मा को ही मिलना तय है। सोमवार को 4 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र ले लिया है। जिसमें सपा विधायक रफीक अंसारी के नाम से नामांकन पत्र भी लिया गया।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story