×

Meerut News: मेरठ में वीर सावरकर फिल्म की हुई विशेष स्क्रीनिंग

Meerut News: भारतीय समाज होने के नाते हम सभी का यह कर्तव्य बनता है कि वीर सावरकर जैसी फिल्मों को हम सबको प्रयास पूर्वक परिवार सहित देखना चाहिए

Sushil Kumar
Published on: 8 Jun 2024 4:03 PM GMT
Special screening of Veer Savarkar film held in Meerut
X

मेरठ में वीर सावरकर फिल्म की हुई विशेष स्क्रीनिंग: Photo- Social Media

Meerut News: चलचित्र सोसाइटी एवं तिलक पत्रकारिता एवं जनसंचार संस्थान, चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ के संयुक्त तत्वाधान में शनिवार को रणदीप हुड्डा द्वारा निर्देशित फिल्म स्वातंत्र्य वीर सावरकर की विशेष स्क्रीनिंग और फिल्म चर्चा का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का आरंभ मेरठ चलचित्र सोसाइटी के सचिव अम्बरीश पाठक द्वारा संस्था के परिचय व उद्देश्यों का संक्षिप्त विवरण के प्रस्तुतिकरण के साथ हुआ। लगभग दो घंटे- पचपन मिनट- अवधि की राष्ट्रवाद से ओत्र- प्रोत्र इस फिल्म का विभिन्न आयु वर्गों और प्रोफेशन के दर्शक समहू ने पूरे मनोयोग से आवलोकन किया।

तदुपरांत फिल्म के विभिन्न आयमों जैसे फिल्म के कथानक में दर्शाए गए देश, कालखंड, समय व परस्थिति, इत्यादि पर पर रोचक चर्चा हुई। जिसके अंतर्गत दर्शकों नें अपने-अपने विचार वयक्त किये। विभिन्न सामाजिक संस्थाओं से जुड़ी अनीता पूरी ने अपने विचार वयक्त करते हुए कहा कि वीर सवार के विचार व व्यक्तित्व को यह फिल्म बहुत ही बारीकी से सामने लाती है


वीर सावरकर जैसी फिल्मों को परिवार सहित देखना चाहिए

डॉ. नूपुर शैलेंद्र ने कहा कि भारतीय समाज होने के नाते हम सभी का यह कर्तव्य बनता है कि वीर सावरकर जैसी फिल्मों को हम सबको प्रयास पूर्वक परिवार सहित देखना चाहिए ताकि राष्ट्रवाद के विचार को हम स्पष्ट तरीके से समझ सकें। तिलक पत्रकारिता एवं जनसंचार संस्थान की छात्रा कुन शर्मा ने अपने ओजस्वी विचारों से सभी को प्रभावित किया।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचारक सुरेंद्र सिंह ने इंग्लैंड में रहते हुए वीर सावरकर द्वारा किये गए कार्यों के बारे में अनेक जानकारियां साझा कीं। सेवानिवृत शिक्षक एवं चिंतक सुमंत् डोगरा ने बताया कि एक बार सावरकर जी मेरठ भी आये थे।

कार्यक्रम के अंत में तिलक पत्रकारिता एवं जनसंचार संस्थान के निदेशक डॉ. प्रशांत कुमार ने धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि विभाग सदैव ही इस प्रकार की गतिविधियों जिनसे युवा पीढ़ी व समाज में भारत व भारतीयता के विचार का प्रवाह होता हैं, सदैव ही प्रोत्साहित करता है और आगे भी करता रहेगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story