Meerut News: मेरठ में राष्ट्रीय खेल सप्ताह में आयोजित हुआ खेल प्रतियोगिता

Meerut News: शिकेब मजीद ने इस प्रतियोगिता में रेफरी की भूमिका अदा की जबकि इवेंट के मुख्य अतिथि के रूप में विभाग के पुरातन छात्र मोहित सेंगर रहे।टग-ऑफ-वॉर (रस्साकसी) में महिला व पुरूष टीमों ने भाग लिया

Sushil Kumar
Published on: 30 Aug 2024 2:19 PM GMT
Meerut News
X

Meerut News

Meerut News: मेरठ राष्ट्रीय खेल सप्ताह के उपलक्ष्य में स्वामी विवेकानन्द सुभारती विश्वविद्यालय के गणेश शंकर विद्यार्थी सुभारती पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग द्वारा विभिन्न खेलों का आयोजन किया गया। स्थानीय जनरल मोहन सिंह प्ले-ग्राउंड में पत्रकारिता के छात्र-छात्राओं ने खो-खो, वॉलीबॉल, रस्साकसी तथा बैडमिंटन जैसे खेलों का आयोजन किया, जिसमें छात्र-छात्राओं ने उत्साहित और ऊर्जावान तरीके से भाग लिया। सर्वप्रथम खो-खो प्रतियोगिता में टीम मनीषा और टीम अर्पित ने भाग लिया, जिसमें टीम मनीषा ने 3-0 से जीत हासिल की। इस टीम में मोनू कुमार, वंश चौधरी, टीना सोम, अपूर्वा कौशिक, सुगंधि भारद्वाज, अनुष्का सोलंकी, अभय सैनी, शौर्य खन्ना प्रमुख रहे, जबकि अर्पित की टीम में हर्षुल शर्मा, दिव्यांशु आदित्य, हर्षित, अमन शर्मा, भारती, आस्था श्रीवास्तव, सुमैया इम्तियाज और भूमि कुमारी रहे।

इसके पश्चात वॉलीबॉल प्रतियोगिता हुई, जिसमें टीम मोनू व टीम अमन ने हिस्सा लिया जिनमें मोनू कुमार की टीम ने 21-09 से जीत हासिल की। मोनू कुमार की विजयी टीम में अभय सैनी, दिव्यांशु आदित्य, वंश चौधरी, सुमैया इम्तियाज व आस्था श्रीवास्तव रहे, वहीं पराजित टीम में अमन शर्मा, अर्पित, हर्षित, हर्षुल, अनुष्का सोलंकी और भारती थे। शिकेब मजीद ने इस प्रतियोगिता में रेफरी की भूमिका अदा की जबकि इवेंट के मुख्य अतिथि के रूप में विभाग के पुरातन छात्र मोहित सेंगर रहे।टग-ऑफ-वॉर (रस्साकसी) में महिला व पुरूष टीमों ने भाग लिया, जिसमें पुरुषों की टीम अभय ने टीम दिव्यांशु को 2-1 से पराजित किया। वहीं महिलाओं की प्रतिस्पर्धा में टीम अपूर्वा ने टीम आस्था को 2-1 से पराजित किया।

वहीं दूसरी ओर साइट कॉलिज के बैडमिंटन कोर्ट में बैडमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन हुआ जिसमें पुरुष सिंगल्स में बीएजेमसी तृतीय वर्ष के छात्र हर्षुल शर्मा ने बीएजेएमसी प्रथम के शौर्य खन्ना को 2-1 से पराजित किया, साथ ही महिला सिंगल्स के मुकाबले में बीएजेएमसी प्रथम वर्ष की छात्रा प्रियांशी भाटिया ने बीएजेएमसी द्वितीय वर्ष की अपूर्वा कौशिक को 2-1 से हरा कर जीत हासिल की। वहीं पुरुष डबल्स प्रतियोगिता में टीम अभय व अर्पित ने टीम हर्षित व दिव्यांशु को 2-1 से पराजित किया। इस प्रतियोगिता में राम प्रकाश तिवारी, शैली शर्मा, शिकेब मजीद मौजूद रहें वहीं खेल समन्वयक मधुर शर्मा द्वारा प्रतियोगिता आयोजन में महत्त्वपूर्ण भूमिका अदा की।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story