×

Meerut: एसटीएफ ने हथियार तस्कर को किया गिरफ्तार, 10 पिस्टल बरामद

Meerut: गिरफ्तार अभियुक्त ने पूछताछ में बताया कि उसका एक गिरोह है, जो अवैध असलहो की तस्करी करता है। यह जनपद मेरठ के थाना कोतवाली का हिस्ट्रीशीटर भी है।

Sushil Kumar
Published on: 12 Jun 2024 3:26 PM GMT
Meerut: एसटीएफ ने हथियार तस्कर को किया गिरफ्तार, 10 पिस्टल बरामद
X

Meerut News: मेरठ में एसटीएफ ने एक हथियारों के तस्कर को गिरफ्तार किया है। उसके पास से 10 पिस्टल बरामद की गईं। पकड़ा गया तस्कर मेरठ के थाना कोतवाली का हिस्ट्रीशीटर भी है। आरोपी महाराष्ट्र के जलगॉव से पाजी नाम के व्यक्ति से 10 से 15 हजार रुपये में अवैध पिस्टल खरीद कर लाता था,जिसे दिल्ली, हरियाणा, उत्तराखण्ड के साथ साथ जनपद मेरठ के सीमावर्ती जनपदों में 30-35 हजार अपये में बेचता था। अवैध पिस्टलों की तस्करी काफी समय से कर रहा था।

मेरठ के एएसपी बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जनपदो में अवैध शस्त्रों की तस्करी करने वाले गिरोह के सक्रिय होने की सूचनायें प्राप्त हो रही थी। मुखबिर एवं विश्वसनीय सूत्रों के माध्यम से एसटीएफ मेरठ यूनिट को सूचना प्राप्त हुई कि अवैध शस्त्रों की तस्करी करने वाले गिरोह का एक सदस्य भारी मात्रा में अवैध पिस्टल के साथ मवाना रोड स्थित कसेरुखेड़ा तिराहे पर खड़ा है, जो कहीं जाने की फिराक में है। इस सूचना पर निरीक्षक रविन्द्र कुमार के नेतृत्व में उ0नि0 संजय कुमार, उपनिरीक्षक प्रमोद कुमार, हेड कॉन्सटेबर जोशी राणा, हेड कॉन्सटेबल प्रीतम भाठी, हेड कॉन्सटेबल विवेक पंवार व हेड कान्स0 विकास धामा एसटीएफ मेरठ की टीम द्वारा स्थानीय पुलिस को साथ लेकर मेरठ-मवाना रोड कसेअखेड़ा तिराहा से उपरोक्त तस्कर को गिरफ्तार कर लिया गया, जिसके पास से उपरोक्त बरामदगी हुई। गिरफ्तार तस्कर का नाम साकिब पुत्र अयूब निवासी सराय बहलीम,थाना कोतवाली है।

गिरफ्तार अभियुक्त ने पूछताछ में बताया कि उसका एक गिरोह है, जो अवैध असलहो की तस्करी करता है। यह जनपद मेरठ के थाना कोतवाली का हिस्ट्रीशीटर भी है। महारामट्र के जलगॉव से पाजी नाम के व्यक्ति से 10 से 15 हजार अपये में अवैध पिस्टल खरीद कर लाता था,जिसे दिल्ली, हरियाणा, उत्तराखण्ड के साथ साथ जनपद मेरठ के सीमावर्ती जनपदों में 30-35 हजार रुपये में बेचता था। अवैध पिस्टलों की तस्करी काफी समय से कर रहा था।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Hi! I am Snigdha Singh from Kanpur. I Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During my career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story