×

Meerut News: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में छात्र-छात्राओं ने बनाई जी-20 मानव श्रृंखला

Meerut News: योगेश मोहनजी गुप्ता ने कहा कि ‘विकसित भारत‘ के निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के समर्पण और अतुलनीय विजन की सम्पूर्ण विश्व सराहना कर रहा है। सभी भारतवासियों को पूर्ण विश्वास है कि उनका यशस्वी नेतृत्व पुनः भारत को विश्वगुरू का स्थान दिलाएगा।

Sushil Kumar
Published on: 17 Sep 2023 10:04 AM GMT
Students made G-20 human chain on the occasion of Prime Minister Narendra Modis birthday
X

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में छात्र-छात्राओं ने बनाई जी-20 मानव श्रृंखला: Photo-Newstrack

Meerut News: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर मेरठ का कैलाश प्रकाश स्टेडियम एक अनूठे कार्यक्रम का गवाह बना। आईआईएमटी समूह के डीडीयूएमसी संस्थान के छात्र-छात्राओं ने तिरंगा यूनिफॉर्म में जी ट्वेंटी मानव श्रृंखला बनाई। इस मौके पर ऊर्जा राज्य मंत्री सोमेन्द्र तोमर, मेरठ के सांसद राजेन्द्र अग्रवाल, एमएलसी धर्मेन्द्र भारद्वाज और जिलाधिकारी दीपक मीणा समेत अन्य राजनेताओं, कवि और प्रशासनिक अधिकारियों की उपस्थित रहे। इसके अतिरिक्त सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस भी तैनात रही।

आईआईमएटी समूह के चेयरमैन योगेश मोहनजी गुप्ता और आईआईएमटी समूह के प्रबंध निदेशक डॉ. मयंक अग्रवाल ने इस दिन को गौरवांन्वित करने वाला दिन बताया। इस मौके पर मीडिया से बातचीत में योगेश मोहनजी गुप्ता ने कहा कि ‘विकसित भारत‘ के निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के समर्पण और अतुलनीय विजन की सम्पूर्ण विश्व सराहना कर रहा है। सभी भारतवासियों को पूर्ण विश्वास है कि उनका यशस्वी नेतृत्व पुनः भारत को विश्वगुरू का स्थान दिलाएगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आईआईएमटी समूह की ओर से एक अनुपम उपहार

डॉ. मयंक अग्रवाल ने कहा कि जी-20 की मानव श्रृंखला ‘मां भारती के परम उपासक, और ‘विकसित भारत‘ के स्वप्नदृष्टा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आईआईएमटी समूह की ओर से एक अनुपम उपहार देने का एक छोटा सा भागीरथी प्रयास है। जी-20 चिन्ह् की इतनी बड़ी मानव श्रृंखला पहली बार बनी, जो कि वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज होगी। कॉलेज के निदेशक डॉ0 निर्देश वशिष्ठ ने बताया कि विद्यार्थियों के सामूहिक प्रयास से विश्व पटल पर मेरठ का नाम अंकित हो गया है।

Photo-Newstrack

कॉलेज के निदेशक डॉ0 निर्देश वशिष्ठ, विभागाध्यक्ष डॉ0 रोबिन्स रस्तौगी ने बताया कि पं0 दीन दयाल उपाध्याय मैनेजमेंट कालेज के छात्र-छात्राओं का यह प्रयास विश्व पटल पर मेरठ का नाम रोशन करेगा। इससे पूर्व इतने बड़े स्तर पर जी-20 चिन्ह् की मानव श्रृंखला नहीं बनायी गयी है। यह रिकार्ड बनना मेरठ के लिये गर्व की बात होगी।

आयोजकों के अनुसार कॉलेज के छात्र-छात्राओं द्वारा किये जा रहे इस आयोजन में भारत के प्रधानमंत्री सहित समस्त कैबिनेट मंत्रियों, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री, समस्त देशों के दूतावासों के प्रतिनिधियों एवं जनपद मेरठ के समस्त प्रशासनिक अधिकारियों को आमंत्रित किया गया था।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story