Meerut News : सीसीएसयू में छात्र नेता को दरोगा ने दी फर्ज़ी मुकदमों में जेल भेजने की धमकी, एसएसपी से की कार्रवाई की मांग

Meerut News: आज यहां छात्र नेता व भीम आर्मी स्टूडेंट फेडरेशन के पश्चिम प्रभारी शान मुहम्मद की अगुवाई में चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के छात्रों ने एसएसपी विपिन टाडा से मुलाकात कर मेडिकल थाना क्षेत्र के एक दरोगा के निलंबन की मांग की।

Sushil Kumar
Published on: 30 Aug 2024 12:44 PM GMT
Meerut News : सीसीएसयू में छात्र नेता को दरोगा ने दी फर्ज़ी मुकदमों में जेल भेजने की धमकी, एसएसपी से की कार्रवाई की मांग
X

Meerut News: आज यहां छात्र नेता व भीम आर्मी स्टूडेंट फेडरेशन के पश्चिम प्रभारी शान मुहम्मद की अगुवाई में चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के छात्रों ने एसएसपी विपिन टाडा से मुलाकात कर मेडिकल थाना क्षेत्र के एक दरोगा के निलंबन की मांग की। छात्रों का आरोप है कि दरोगा ने छात्र नेता व भीम आर्मी स्टूडेंट फेडरेशन के पश्चिम प्रभारी शान मुहम्मद के साथ अभद्र व्यवहार कर छात्र नेता को झूठे मुकदमे में जेल भेजने की धमकी दी है।

छात्रों का कहना है कि गुरुवार को चौधरी चरण सिंह विश्विद्यालय मेरठ में छात्र नेता व भीम आर्मी स्टूडेंट फेडरेशन के पश्चिम प्रभारी शान मुहम्मद कुलपति कार्यालय पर छात्रों की समस्या को लेकर शांति पूर्वक धरना प्रदर्शन कर रहे थे। इसी बीच मेडिकल थाने के एसआई सतीश द्वारा धमकाते हुए धरना प्रदर्शन खत्म करने के लिए कहा गया। छात्रों ने जब कहा कि यूनिवर्सिटी कुलपति से मिले बिना हम धरना कैसे समाप्त कर सकते हैं। इस पर आरोपी दरोगा ने छात्र नेता शान मुहम्मद को फ़र्ज़ी मुकदमों में जेल भेजने की धमकी देते हुए उनके साथ अभद्रता की।

छात्रनेता कर रहे थे प्रदर्शन

छात्र नेता शान मोहम्मद ने बताया कि हम कल छात्रों की समस्याओं को लेकर विश्वविद्यालय गए थे। कुलपति कार्यालय का गेट बंद होने के कारण हम बाहर धरने पर बैठ गए। छात्र नेता ने कहा कि एनईपी रिजल्ट में इंटरनल की परीक्षाओं में अब्सेंट दिखाया गया, लेकिन आज तक विश्विद्यालय ने कोई संज्ञान नहीं लिए, जिससे छात्र पीजी प्रवेश पंजीकरण से वंचित हैं। वहीं, माछरा डिग्री कॉलेज एनईपी यूजी पांचवे व छठे सेमेस्टर का रिजल्ट घोषित नही किया गया। सरकार द्वारा सघटक कॉलेज की बिल्डिंग तैयार होने के बाद 13 हजार रुपये की तय फीस की वजह कॉलेजो में प्रवेश नहीं हो रहे हैं। इसके अलावा छात्र संघ चुनाव बहाली पर हमने प्रदर्शन किया था। छात्र नेता ने कहा कि छात्रों का दमन करने और छात्रों की आवाज दबाने के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन अब पुलिस का सहारा ले रहा हैं।

छात्र नेता ने कहा कि हमने एसएसपी मेरठ से आरोपी एसआई यूनिवर्सिटी चौकी इंचार्ज सतीश एसआई को तत्काल सस्पेंड करने की मांग की है। उनका यह भी कहना है कि अगर हमारी मांग नहीं मानी गई तो छात्र जल्द राज्यपाल के समक्ष अपनी बात रखेंगे।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story