Meerut News: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में हुआ टेबलेट वितरण कार्यक्रम, छात्रों के चेहरे खिले

Meerut News: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के रसायन विज्ञान विभाग में सरकार डीजी शक्ति, स्वामी विवेकानंद युवा अधिकारिता योजना के माध्यम से छात्रों को टेबलेट वितरण का कार्य संपन्न कराया गया।

Sushil Kumar
Published on: 16 May 2023 11:06 PM GMT
Meerut News: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में हुआ टेबलेट वितरण कार्यक्रम, छात्रों के चेहरे खिले
X
टेबलेट पाकर छात्रों के चेहरे खिले: Photo- Newstrack

Meerut News: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के रसायन विज्ञान विभाग में सरकार डीजी शक्ति, स्वामी विवेकानंद युवा अधिकारिता योजना के माध्यम से छात्रों को टेबलेट वितरण का कार्य संपन्न कराया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कैंट विधायक अमित अग्रवाल रहे। कार्यक्रम की शुरुआत प्रोफेसर आरके सोनी द्वारा मुख्य अतिथि का शाल द्वारा सम्मान कर की गई, इस कार्यक्रम में रसायन विज्ञान, जैव रसायन विज्ञान तथा पॉलीमर साइंस के छात्रों को टेबलेट प्रदान किया गया। मुख्य अतिथि विधायक अमित अग्रवाल ने छात्रों के साथ अपने जीवन से जुड़े कई अनुभव साझा किए तथा भारत का विश्व स्तर पर बुलंदियों से परिचित कराया। उन्होंने बताया कि यह हमारे लिए गौरव का विषय है कि इंग्लैंड के राष्ट्रपति तथा गृह मंत्री भारतीय हैं।

अंबेडकर जी से प्रोत्साहित होकर शिक्षित बने

उन्होंने बताया कि 200 वर्ष अंग्रेजों ने बंदूकों की नोंक पर हमें गुलाम बनाया था। परंतु भारतीयों ने अपने प्यार से इन्हीं अंग्रेजों को बांध लिया है। अपने भाषण में छात्रों से निवेदन किया कि अंबेडकर जी से प्रोत्साहित होकर शिक्षित बने। इसके अलावा उन्होंने अपील करते हुए कहा कि समाज को अपना योगदान अवश्य दें तथा किसी भी एक बच्चे की शिक्षा का भार उठाएं। जिससे हमारा देश शिक्षित बने। उन्होंने भारत सरकार की नीतियों का भी स्वागत किया। उन्होंने सभी छात्रों को प्रोत्साहित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बात पर जोर दिया कि शिक्षित होकर नौकरी करने वाले ना बनकर, नौकरी देने वाले बने।

इस अवसर पर चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर संगीता शुक्ला ने सभी छात्र छात्राओं को शुभकामनाएं दीं। छात्रों ने शपथ ली कि वह इस टेबलेट का उपयोग रिसर्च करने में करेंगे। कार्यक्रम में संकाय अध्यक्ष प्रोफेसर जयमाला ने भी शिरकत की तथा अपने शब्दों के ज्ञान से छात्रों को प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम में डॉ. मनीषा भiरद्वाज, डॉक्टर मीनू डॉक्टर निखिल कुमार, डॉ. मोहित चौहान उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन डॉक्टर प्रियंका कक्कड़ ने किया तथा आयोजन सचिव डॉ. मुक्ति वर्मा रहीं।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story