Meerut News: किसान दिवस में छाया रहा गन्ना भुगतान का मुद्दा

Meerut News: जिलाधिकारी ने ज्ञापन लेकर कहा कि मुख्यमंत्री स्तर की समस्याओं को उन तक पहुंचा देंगे। इसके साथ ही जिलाधिकारी ने जिला प्रशासन स्तर की समस्याओं का जल्द निस्तारण का आश्वाशन दिया।

Sushil Kumar
Published on: 28 Oct 2024 12:08 PM GMT
Meerut News
X

किसान दिवस में छाया रहा गन्ना भुगतान का मुद्दा (न्यूजट्रैक)

Meerut News: किसान दिवस में किसानों की गन्ना भुगतान की समस्या ही छायी रही। किसानों ने डीएम से कहा कि उन्हें हर हाल में गन्ने का भुगतान चाहिए। किसानों ने बिजली के गलत बिल, मुआवजा न मिलना, एनएचएआई संबंधी समस्याएं, रजवाहे साफ न होना, रजवाहो बड़ी नहर के साथ चलना, जर्जर पुल का निर्माण नहर बंदी के समय होना की भी समस्याएं उठाईं और जल्द समाधान करने की मांग की। गन्ना भुगतान जिसपर हर हालत में किनोनी मिल का भुगतान 10 नवंबर तक कराने का आश्वाशन जिलाधिकारी और जिला गन्ना अधिकारी ने दिया।

विकास भवन में जिलाधिकारी दीपक मीणा की अध्यक्षता में आयोजित किसान दिवस में जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी के नेतृत्व भारी संख्या में भाकियू कार्यकर्ताओं और किसानों ने प्रतिभाग किया। इस दौरान जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी ने किसानों की ओर से एक ज्ञापन प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम से संबोधित करते हुए जिलाधिकारी से कहा कि या तो हमारी समस्याओं को मुख्यमंत्री तक पहुंचा दें अन्यथा हम स्वयं भी मुख्यमंत्री के कंकरखेड़ा आगमन पर किसान सबंधित समस्याओं से अवगत करा सकते हैं, परंतु हम विकास कार्यों में बाधा या सरकारी कार्यक्रमों में व्यवधान पैदा नहीं करना चाहते।

इस पर जिलाधिकारी ने ज्ञापन लेकर कहा कि मुख्यमंत्री स्तर की समस्याओं को उन तक पहुंचा देंगे। इसके साथ ही जिलाधिकारी ने जिला प्रशासन स्तर की समस्याओं का जल्द निस्तारण का आश्वाशन दिया। मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन में गन्ना मूल्य, गन्ना भुगतान, गन्ने के नई किस्म बीज की मांग, डीएपी खाद, मु०नगर जनपद के भाज्जू कट,नलकूप मीटर , स्मार्ट मीटर से छुटकारा, और मुफ्त नलकूप बिजली ,घरेलू बिजली में सब्सिडी के अलावा रजवाहे की समय से सफाई कराने की मांग की गई है। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी नुपुर गोयल ने सभी अगस्त और सितंबर माह की समस्याओं के निस्तारण पर चर्चा की जिसमें कुछ समस्याओं का उचित समाधान एवम निस्तारण नहीं होने पर जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी नाराज हो गए और उन्होंने नाराजगी जताई और सिंचाई विभाग के एक्सईएन के न आने पर भारी नाराजगी जताते हुए समस्या का निस्तारण और अगली बैठक में शामिल आवश्यक रूप से होने की मांग की।

जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी ने समस्या का निस्तारण अगले किसान दिवस तक न होने पर जिस अधिकारी के स्तर की समस्या होगी उसके कार्यालय पर समस्या का निस्तारण तक आंदोलन की चेतावनी दी। किसान दिवस के बाद बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता/ नोडल अधिकारी विद्युत दुर्गेश सिंह को जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी एवम कार्यकर्ताओं ने धूप में खुद नीचे बैठकर उन्हें भी नीचे बैठा लिया और पूर्व की समस्याओं पर चर्चा करते हुए अगले दस दिन में समस्याओं का निस्तारण करने की मांग को लेकर लगभग आधा घंटा तक बैठाया रखा जिसपर नोडल अधिकारी ने सभी सबंधित अधिशासी अभियंता से फोन पर बात करके दो सप्ताह में समस्या निस्तारण का आश्वाशन दिया। बैठक में भाकियू नेता हर्ष चहल, सत्यवीर सिंह, प्रिंस , मोनू , बबलू, सुनील, सत्येंद्र, नरेश, मुनीश, हरीश, ब्रह्म सिंह, महेश, कपिल, आदि शामिल रहे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story