×

Meerut News: चर्चित स्वामीपाड़ा हत्याकांड का हत्यारोपी मुठभेड़ में घायल, साथी समेत गिरफ्तार

Meerut News: पुलिस की जवाबी कार्यावाई में आरोपी समर पुत्र लियाकत निवासी कश्यप कालोनी ग्राम काशी थाना परतापुर मेरठ को पैर में गोली लगने से वह घायल हो गया।

Sushil Kumar
Published on: 26 Jun 2024 3:28 AM GMT
Meerut News
X

जांच करती पुलिस। (Pic: Newstrack)

Meerut News: शहर के कोतवाली के स्वामीपाड़ा में इंजीनियर के घर लूट और विरोध पर बेटी की हत्या के मामले में फरार हत्यारोपी को पुलिस ने आज तड़के मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। उसके पैर में गोली लगी है। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। घटना में शामिल फरार एक अन्य आरोपित को भी पुलिस ने तमंचे समेत गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से लूटा गया माल भी पुलिस ने बरामद कर लिया है।

मुखबिर से मिली सूचना

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार आज तड़के गश्त के दौरान थाना कोतवाली मेरठ पुलिस को मुखबिर खास के द्वारा सूचना दी गयी कि मु0अ0स0 94/24 से सम्बन्धित मुल्जिम ग्राम काशी थाना परतापुर मेरठ में छिपे है तथा बाहर भागने की फिराक में है, जल्दी की जाये तो पकडे जा सकते है। इस सूचना पर विश्वास करके थाना कोतवाली मेरठ पुलिस/एसओजी टीम मेरठ द्वारा मुखबिर के बताये स्थान पर पहुंचने पर दो व्यक्ति गांव काशी की तरफ से आते हुए दिखायी दिये। पुलिस द्वारा टार्च की रोशनी से दोनों व्यक्तियो को रोकने का इशारा किया तो इनके द्वारा पुलिस पार्टी को देखकर जान से मारने की नियत से फायर किये गये।

जवाबी कार्रवाई में पकड़ाया आरोपी

पुलिस के द्वारा सिखलाये हुए तरीके से जवाबी कार्यावाही करते हुए फायर किये गये I जिसमे आरोपी समर पुत्र लियाकत निवासी कश्यप कालोनी ग्राम काशी थाना परतापुर मेरठ को पैर में गोली लगने से वह घायल हो गया तथा आरोपी अयान पुत्र इमरान निवासी मौहल्ला मस्जिद वाला ग्राम मसूरी थाना इन्चौली जनपद मेरठ को पकड़ लिया गया । घायल आरोपी समर उपरोक्त को मानवीय दृष्टिकोण से जिला अस्पताल उपचार हेतु भेजा गया एवं दूसरे आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

ये है पूरा मामला

जिला पुलिस प्रवक्ता ने आज सुबह मुठभेड़ की बावत जानकारी देते हुए बताया कि स्वामीपाड़ा निवासी सविता और उनकी 42 वर्षीय बेटी अंजू घर पर 16 जून की दोपहर अकेली थी। तीन बदमाश घर में घुसे और मां-बेटी पर हमला कर दिया। बदमाशों ने अंजू की गर्दन काट उसकी हत्या कर डाली। हमले में सविता भी घायल हो गई। वारदात की जानकारी उस समय हुई, जब अंजू की छोटी बहन डोली शाम करीब पांच बजे घर पहुंची। इसके बाद पुलिस को बुलाया गया। घटना के संबंध में वादिनी की तहरीर के आधार थाना हाजा पर मु0अ0स0 94/24 धारा 302/452/307/34 भादवि बनाम अज्ञात के खिलाफ दर्ज किया गया था। पुलिस जांच में खुलासा हुआ कुछ दिन पहले सविता के घर परतापुर निवासी एक युवक पत्थर और टाइल्स लगाने का काम करने आया था। इसी आरोपी ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया।


Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story