Meerut Lok Sabha Result: कई दिग्गजों का घटा जनाधार, अपने बूथों पर भी पिछड़े

Meerut Lok Sabha Result: दिग्गज नेताओं में शामिल भाजपा की निवर्तमान राज्यसभा सदस्य कांता कर्दम भी उन नेताओं में शामिल हैं जो कि अपने बूथ पर पार्टी उम्मीदवार को वोट नहीं दिला सकी।

Sushil Kumar
Published on: 6 Jun 2024 8:49 AM GMT
meerut news
X

मेरठ में कई दिग्गजों का घटा जनाधार (सोशल मीडिया)

Meerut Lok Sabha Result: मेरठ में मतगणना के बाद सामने आ रहे आंकड़े चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों के साथ ही पार्टी के कई दिग्गज नेताओं की खिसकती जमीन व घटता जनाधार दर्शा रहे हैं। कई दिग्गज नेता उस बूथ पर भी पार्टी को चुनाव नहीं जिता पाए। जहां के वह निवासी थी अथवा जहां पर उन्होंने खुद मतदान किया था।

अचरज की बात तो यह रही खुद सपा उम्मीदवार सुनीता को उनके बूथ नम्बर 41 पर मात्र 147 वोट ही मिले, जबकि भाजपा के अरुण गोविल उनसे कहीं ज्यादा यानी 487 वोट लेने में कामयाब रहे। बसपा उम्मीदवार देवव्रत त्यागी का भी यही हाल रहा। उऩके मेरठ दक्षिण विधानसभा के बूथ नम्बर 342 पर उन्हें मात्र 49 वोट ही मिल सके। यहां भी भाजपा के अरुण गोविल 528 वोट लेने में कामयाब रहे। जहां तक विजयी उम्मीदवार अरुण गोविल का सवाल है तो वे मेरठ के नहीं बल्कि मुम्बई के वोटर हैं।

दिग्गज नेताओं में शामिल भाजपा की निवर्तमान राज्यसभा सदस्य कांता कर्दम भी उन नेताओं में शामिल हैं जो कि अपने बूथ पर पार्टी उम्मीदवार को वोट नहीं दिला सकी। कांता कर्दम का बूथ मेरठ, दक्षिण विधानसभा क्षेत्र का बूथ नम्बर 326 है। कांता कर्दम बूथ पर भाजपा को 108 वोट मिले। जबकि बसपा उम्मीदवार को यहां 445 और सपा उम्मीदवार को 278 वोट मिले।

इसी तरह भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं एमएलसी धर्मेन्द्र भारद्वाज के बूथ नम्बर315 पर भाजपा को मात्र 9 वोट ही मिल सके। जबकि सपा उम्मीदवार यहां 632 वोट लेने में कामयाब रही। बसपा के दिग्गज नेताओं में शुमार एवं पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी भी अपने बूथ पर पार्टी उम्मीदवार को वोट नहीं दला सके। उनके बूथ नम्बर 190 पर बसपा को 94 वोट मिले। जबकि सपा उम्मीदवार यहां से 452 वोट लेने में सफल रही। अचरज की बात यह है कि हाजी याकूब कुरैशी के बूथ पर भाजपा को भी 5 वोट मिले।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story