Meerut की स्कूलों में 2 दिन रहेगी छुट्टी, कड़ाके की ठंड-शीतलहर के चलते डीएम ने दिए आदेश

Meerut News: उल्लेखनीय है कि, जनवरी माह में सर्दी पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ रही है। अधिकतम तापमान गिरते हुए 12.1 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। सर्दी के चलते लोग घरों में ही दुबके रहे। बाजारों में रौनक कम रही।

Sushil Kumar
Published on: 15 Jan 2024 1:34 PM GMT
UP School Closed
X

प्रतीकात्मक चित्र (Social Media) 

UP School Closed : कड़ाके की ठंड और शीतलहर के चलते मेरठ जिला प्रशासन ने नर्सरी से लेकर आठवीं तक सभी स्कूलों में छुट्टी के आदेश दिए हैं। डीएम दीपक मीणा (DM Deepak Meena) ने 16-17 जनवरी (2 दिन) को नर्सरी से लेकर आठवीं तक सभी स्कूलों में छुट्टी के आदेश दिए हैं। उन्होंने आदेश का कड़ाई से पालन करने के भी निर्देश दिए हैं।

बीएसए आशा चौधरी (BSA Asha Chaudhary) ने बताया कि, 'डीएम के आदेश पर जिले में संचालित सभी बोर्डों के स्कूलों (यूपी बोर्ड, सीबीएसई, आईसीएसई, मदरसा एवं संस्कृत शिक्षा परिषद बोर्ड समेत अन्य बोर्ड से मान्यता एवं सम्बद्धता प्राप्त विद्यालय) में नर्सरी से लेकर आठवीं तक के सभी विद्यालयों में 16-17 जनवरी का अवकाश रहेगा।'

मेरठ में 'कोल्ड डे कंडीशन

आपको बता दें कि, 'मेरठ में नए साल में सर्दी का सितम जारी है। गर्म कपड़े पहनने के बाद भी ठिठुरन कम होने का नाम नहीं ले रही है। सोमवार (15 जनवरी) को सुबह से ही शीतलहर ने लोगों को ठिठुरा दिया। धूप दिखाई दी, लेकिन 'कोल्ड डे कंडीशन' (Cold Day Condition) बनी हुई है। रात का तापमान भी लगातार गिरता जा रहा है।

अभी ठंड से राहत की संभावना नहीं

हालांकि, मौसम विशेषज्ञ अभी राहत की संभावना नहीं जता रहे हैं। उल्लेखनीय है कि, जनवरी माह में सर्दी पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ रही है। अधिकतम तापमान गिरते हुए 12.1 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। सर्दी के चलते लोग घरों में ही दुबके रहे। बाजारों में रौनक कम रही। जरूरतमंद लोग ही बाहर निकले। मौसम विभाग ने अभी 48 घंटे तक कोहरे और शीतलहर का अलर्ट जारी किया है। 18 जनवरी से थोड़ी राहत मिल सकती है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story