Meerut News: पकड़े गए तीन बदमाश, एक के पैर में लगी गोली, सपा विधायक के घर डाली थी डकैती

Meerut News: नगर पुलिस अधीक्षक आयुष विक्रम सिंह आज सुबह मुठभेड़ की बावत जानकारी देते हुए बताया कि मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किए गए अपराधियों ने 21 अगस्त को डकैती डाली थी।

Sushil Kumar
Published on: 26 Aug 2024 4:44 AM GMT
Meerut News
X

पुलिस ने दी जानकारी (Pic: Newstrack)

Meerut News: मेरठ जनपद के थाना लोहिया नगर क्षेत्र में देर रात पुलिस ने 21 अगस्त को सपा विधायक के रिश्तेदार के घर पर 50 लाख रुपए की डकैती की घटना को अंजाम देने वाले तीन अपराधियों को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक अपराधी पैर में गोली लगने से घायल हो गया। घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

चोरी के बाद पुलिस ने किया गिरफ्तार

नगर पुलिस अधीक्षक आयुष विक्रम सिंह आज सुबह मुठभेड़ की बावत जानकारी देते हुए बताया कि मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किए गए अपराधियों ने 21 अगस्त को उमरनगर हापुर रोड निवासी धागा करोबारी हाजी शादाब अहमद के घर में घुसकर अज्ञात बदमाशों द्वारा घर के सदस्यों को बन्धक बनाकर कैश व आभूषण की डकैती की घटना को अंजाम दिया था। जिसके सम्बन्ध में थाना लोहियानगर पर मु0अ0सं0- 387/2024 धारा 310(2) बी0एन0एस0 बनाम अज्ञात पंजीकृत कर घटना के अनावरण का प्रयास किया जा रहा था। एक मुखबिर की सूचना पर घटना कारित करने वाले अभियुक्त मौहम्मद जकी , मजहर और सरफराज को कूडे के ढेर (डम्पिंग यार्ड़) के पास से कल रात गिरफ्तार किया गया। पुलिस टीम अभियुक्त मजहर को बरमादगी के लिए ले जा रही थी । बजोट पुलिया के पास समय 23.45 बजे अभियुक्त मजहर ने तमंचे से पुलिस पार्टी पर फायर कर दिया। पुलिस टीम की जवाबी कार्यवाही में अभियुक्त मजहर गोली लगने से घायल हो गया जिसको प्राथमिक उपचार हेतु अस्पताल भेजा गया।

पूछताछ में कबूल किया जुर्म

नगर पुलिस अधीक्षक के अनुसार पुलिस पूछताछ में अपने जुर्म का इकबाल करते हुए अभियुक्त मौहम्मद जकी ने बताया कि मैं अपने ई-रिक्शा से माल लाने-ले जाने का काम करता हूँ तथा शादाब अंसारी के घर पर 03-04 बार माल उतारने आया हूँ, इनका बड़ा काम देखकर मेरे मन में लालच आ गया तब मैंने अपने अन्य साथी 1.मजहर 2. सरफराज 3. असलम 4. इमरान के साथ मिलकर डकैती करने की योजना बनायी थी। योजना के अनुसार दिनांक 21 अगस्त को मैं अपने सभी साथियों के साथ 02 मोटरसाइकिल व 01 स्कूटी पर वादी के घर रात्रि 10 बजे पंहुच गये व मौका पाकर हम सभी घर के अन्दर घुस गये तथा सभी घर वालों के हाथ पैर बांधकर घर में रखी मुल्यवान वस्तुऐं (नगदी व जेवरात) को अपने कब्जे में लेकर वहां से लगभग एक घण्टे बाद फरार हो गये।

पुलिस टीम को 25000 इनाम

इस घटना में मैं अपने साथी मजहर, सरफराज, असलम, इमरान व तीन अन्य के साथ आया था। अन्य तीन लोगों के नाम हम नहीं जानते उनको असलम अपने साथ लेकर आया था। तत्पश्चात रात्रि में ही एक जगह इकट्ठे होकर हमने सामान का बटवारा कर लिया था। आज मैं मजहर और सरफराज अपने अपने हिस्से का माल बेचने के लिये इकट्ठा हुये थे। पुलिस टीम की अगुवाई थाना प्रभारी लोहिया नगर निरीक्षक संजय कुमार पाण्डेय कर रहे थे। घटना का अनावरण करने वाली पुलिस टीम को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मेरठ की ओर से 25,000/- रुपये नगद तथा राजपत्रित आधिकारियो को प्रस्ति पत्र प्रदान किया जाएगा।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story