Meerut News: राहगीरो से मोबाइल लूटने वालें तीन लुटेरे गिरफ्तार, चोरी के करीब आधा दर्जन मोबाइल बरामद

Meerut News: पुलिस ने उनके कब्जे से लूट के छह मोबाइल फोन एक बाइक बरामद की। अलग- अलग दिन हुई घटनाओं को लेकर पुलिस सीसी कैमरा फुटेज व सर्विलांस की मदद से आरोपियों तक पहुंची।

Sushil Kumar
Published on: 8 Oct 2023 3:35 PM GMT
Meerut News
X

Meerut News (Pic:Newstrack)

Meerut News: जनपद की थाना नौचंदी पुलिस ने मोबाइल लूट की घटना को अंजाम देने वाले तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से लूट के छह मोबाइल फोन एक बाइक बरामद हुई। अलग- अलग दिन हुई घटनाओं को लेकर पुलिस सीसी कैमरा फुटेज व सर्विलांस की मदद से आरोपितों तक पहुंची। पुलिस ने बताया कि एक बदमाश अकेले वारदात करता था और दो साथियों को पुलिस के आने की सूचना देने को तैनात रखता था।

नगर पुलिस अधीक्षक पीयूष कुमार सिंह ने थाना नौचंदी पुलिस को मिली इस कामयाबी के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि थाना नौचन्दी पुलिस टीम द्वारा थाना हाजा पर पंजीकृत मु0अ0स0- 290/2023 धारा 392 भादवि से सम्बन्धित लूटे गये मोबाइल के सम्बन्ध मे पतारसी सुरागरसी के भरसक प्रयास करते हुए करीब 25 से अधिक सीसीटीवी फुटेज की मदद से अभियुक्तगण की पहचान कर चैकिग के दौरान मुखबिर की सूचना पर अभियुक्त रिहान पुत्र महेराजूद्दीन निवासी मकवरा घोसियाना रेलवे रोड थाना रेलवे रोड मेरठ, अलमास उर्फ इलियास उर्फ इलमास पुत्र अशफाक निवासी गली न0-7 पूर्वा फैय्याज अली थाना देहली गेट जिला मेरठ और अजीम पुत्र अनवार निवासी गली न0 26 लखीपुरी थाना लिसाडी गेट मेरठ को मुकदमा उपरोक्त व अन्य मोबाइल लूट की घटनाओ से सम्बन्धित लूटे गये मोबाइल के साथ गिरफ्तार कर लिया।

इनके पास से ब्रांडेड कंपनियों के आधा दर्जन से अधिक मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं। जिनके असली मालिक की पहचान हेतु कार्यवाही अमल मे लायी जा रही है। इसके अलावा गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से घटना मे एक अदद मोटरसाइकिल बिना नम्बर की बरामद की गई है। अभियोग उपरोक्त मे बरामदगी व गिरफ्तारी के आधार मुकदमा उपरोक्त में धारा 411/414 भादवि की वृद्वि करते हुए लूटेरो को न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।

पुलिस पूछताछ में पता चला है कि अभियुक्त शातिर किस्म के अपराधी है जिनके द्वारा मोबाइल लूट की घटनाओ को अंजाम देने के लिए व्यस्त बाजारो व सुनसान इलाको मे रैकी कर राह चलते राहगीरो/महिलाओ से मोबाइल लूट की घटना कारित की जाती है और मोबाइल लूटने के बाद लूटे गये मोबाइलो को आपस मे बाँट लिया जाता था। पुलिस अधीक्षक नगर के अनुसार पुलिस टीम की अगवाई थाना नौचंदी प्रभारी भुवनेश कुमार कर रहे थे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story