UP News: मेरठ मकान ढहा, आठ निकाले गए, तीन की मौत, छह अभी फंसे हैं, CM ने लिया संज्ञान

Meerut News: जनपद के लोहिया नगर में तीन मंजिला मकान गिर गया। मलबे करीब 14 लोग दबे हैं। स्थानीय पुलिस और बचाव टीम युद्धस्तर पर मलबा हटाकर लोगों को ढूंढने के अभियान में जुटी है। अब तक आठ लोग निकाले गए हैं जिसमें तीन की मौत हो गई है।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 14 Sep 2024 1:37 PM GMT (Updated on: 14 Sep 2024 5:30 PM GMT)
Meerut News
X

 Meerut News (Pic: Newstrack)

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में आज एक बड़ा हादसा हो गया। जनपद के लोहिया नगर में तीन मंजिला मकान गिर गया। जिसमें एक परिवार दफन हो गया। मलबे से निकाले गए तीन लोगों की मौत हो गई है। यह भी बताया गया है कि हादसे के वक्त घर में 14 लोग मौजूद थे। मलबे से अभी तक 8 लोगों को रेस्क्यू किया गया है। छह लोग अभी भी मलबे के अंदर दबे हैं। हादसे में एक किशोरी, एक बच्ची और 40 वर्षीय साजिद की मौत हो गई है। NDRF, SDRF और प्रशासन की देख रेख में रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। यह हादसा लोहिया नगर क्षेत्र की जाकिर कॉलोनी में हुआ। एसएसपी विपिन ताडा भी घटनास्थल पर हैं। जानकारी के मुताबिक गिरा हुआ मकान 35 साल पुराना बताया जा रहा है। जोकि मरम्मत न होने के कारण मकान जर्जर अवस्था में था। हल्की बारिश की वजह से राहत कार्य में बाधा आ रही है। तंग गलियां होने के कारण प्रशासन को राहत कार्य करने के लिए जेसीबी पहुंचाने में भारी परेशानियों का सामना कर पड़ा।

घटनास्थल पर पहुंची कमिश्नर सेल्वा कुमारी जे

आपको बता दें, कि हादसे में जो मकान गिरा है उसके मालिक का नाम नफ्फो अलाउद्दीन है। मकान के नीचे डेयरी की दुकान चल रही थी। तीन मंजिला मकान गिरने का हादसा मेरठ की जाकिर कॉलोनी गली नंबर 8 में हुआ है। घटना के बाद मेरठ मंडल की कमिश्नर सेल्वा कुमारी जे, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विपिन ताडा, एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह घटना स्थल पर मौजूद हैं। प्रशासन के साथ ही आस-पास के लोग भी राहत और बचाव कार्य में जुट गए है।

हादसे का सीएम योगी ने लिया संज्ञान

मामले का संज्ञान लेते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ राहत और बचाव कार्य के निर्देश अधिकारियों ने दिया है। सीएम योगी के निर्देश पर राहत-बचाव के लिए टीमें घटनास्थल पर रवाना हो गई हैं। साथ ही सीएम योगी ने अफसरों को तत्काल राहत कार्य में तेजी लाने और घायलों को बेहतर इलाज के निर्देश दिए हैं।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story