Meerut News: मेरठ-करनाल हाईवे पर टोल वसूली शुरू, अव्यवस्था के चलते लंबे जाम में जूझे वाहन मालिक

Meerut News: लंबे जाम के कारण 105 किलोमीटर लंबे इस हाईवे पर वाहन स्वामियों को लंबे जाम से जूझने के अलावा भी कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वाहन स्वामियों का कहना है कि इस टोल प्लाजा पर पहले दिन फास्टैग की स्कैनिंग में परेशानी हुई है।

Sushil Kumar
Published on: 8 Nov 2023 10:11 AM GMT
Meerut News
X

Meerut News (Pic:Newstrack)

Meerut News: आखिरकार मेरठ - करनाल हाईवे एनएच 709 ए पर आज सुबह वाहनों से टोल टैक्स की वसूली शुरू होने के साथ ही वाहन स्वामियों की मुश्किलें भी शुरु हो गई। दरअसल, टोल प्लाजा पर वाहनों से टोल टैक्स की वसूली तो शुरु कर दी गई लेकिन,व्यवस्था बनाने में संबंधत अधिकारी और कर्मचारी नाकाम दिखे। नतीजन, मेरठ-करनाल हाईवे एनएच 709 ए पर वाहनो की लंबी लाइने लगनी शुरु हो गई।

फास्टैग स्कैनिंग में हुई परेशानी

लंबे जाम के कारण 105 किलोमीटर लंबे इस हाईवे पर वाहन स्वामियों को लंबे जाम से जूझने के अलावा भी कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वाहन स्वामियों का कहना है कि इस टोल प्लाजा पर पहले दिन फास्टैग की स्कैनिंग में परेशानी हुई है। करनाल से मेरठ आ रहे रंजीत की मानें तो अधिकतर वाहनों के फास्टैग ब्लैक लिस्ट हो रहे हैं। इसकी वजह फास्टैग की स्कैनिंग में हुई गड़बड़ी को बताया जा रहा है। इसको लेकर कुछ वाहन चालकों की टोल टैक्स कर्मचारियों से झड़पें भी हुई।

हालांकि टोल मैनेजर नवीन हुड्डा ने इस तरह की घटनाओं से इंकार किया है। उनका कहना है कि आज पहला दिन था। जाहिर है कि ऐसे में शुरुआत में कुछ परेशानी तो आती ही हैं। उन्होंने बताया कि कर्मचारियों द्वारा वाहनों से टोल वसूली को लेकर आज सुबह कड़ी मशक्कत करनी पड़ी,लेकिन बाद में व्यवस्था ठीक कर ली गई। टोल मैनेजर के अनुसार स्थानीय लोग भी आज अपना पास बनवाने के लिए बड़ी संख्या में पहुंचे,जिसके कारण भी टौल टैक्स कर्मचारियों पर काम का काफी भार रहा।

टोल टैक्स मैनेजर की तरफ से आज स्थानीय निवासियों के लिए एक बयान भी जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है कि स्थानीय निवासी अपने वाहन की आरसी और आधार कार्ड लाकर टोल पर पास बनवा लें। पास बनवाने वाले वाहनों के पास भी फ़ास्टैग आवश्यक होना चाहिए। टोल मैनेजर नवीन हुड्डा के अनुसार वाहनों से लिए जाने वाले टोल टैक्स की सूची प्लाजा पर लगा दी गई। इससे पहले रालोद के खतौली विधायक राजपाल बालियान ने टोल प्लाजा का विधिवत रूप से फीता काटकर उद्घाटन किया। बता दें कि इससे पहले टोल का शुभारंभ दो नवंबर को होना निर्धारित था, लेकिन कागजी कार्रवाई पूरी नहीं होने के कारण संचालन स्थगित हो गया था।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story