Meerut News: दस फरवरी से सात मार्च तक होगा व्यापारी सम्मेलन, सरकारी योजनाओं की दी जाएगी जानकारी

Meerut News: भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक विनीत अग्रवाल शारदा ने बताया कि व्यापारी सम्मेलन को सफल बनाने के लिए, 29 जनवरी को मथुरा, 30 जनवरी को कानपुर और अवध, 31 जनवरी को गोरखपुर और 8 फरवरी को पश्चिमी उत्तर प्रदेश की हापुड़ में बैठक होगी।

Sushil Kumar
Published on: 29 Jan 2024 7:49 AM GMT (Updated on: 29 Jan 2024 7:49 AM GMT)
Meerut News
X

भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक विनीत अग्रवाल शारदा (Newstrack)

Meerut News: उत्तर प्रदेश में दस फरवरी से सात मार्च तक व्यापारी सम्मेलन कराए जाएंगे। यह जानकारी भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक विनीत अग्रवाल शारदा ने न्यूज ट्रैक संवाददाता को बातचीत के दौरान दी। विनीत शारदा के अनुसार इन सम्मेलनों में केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा व्यापारियों के हित में चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी जाएगी।

भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक विनीत अग्रवाल शारदा ने बताया कि व्यापारी सम्मेलन को सफल बनाने के लिए, 29 जनवरी को मथुरा, 30 जनवरी को कानपुर और अवध, 31 जनवरी को गोरखपुर और 8 फरवरी को पश्चिमी उत्तर प्रदेश की हापुड़ में बैठक होगी। व्यापारी सम्मेलन प्रदेश की सभी कमिश्नरी में आयोजित होंगे। इसमें केंद्र और प्रदेश सरकार के मंत्री और पदाधिकारी शामिल होकर व्यापारियों के हित में किए गए कार्यों को बताएंगे। शारदा ने कहा कि केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार ने व्यापारियों के हित में योजनाएं चलाई। इसमें प्रधानमंत्री मुद्रा बैंक योजना के तहत 18 करोड़ युवाओं को 50 हजार से 20 लाख तक बिना गारंटी लोन दिया गया। व्यापारियों को दस लाख तक का सड़क दुर्घटना बीमा, पेंशन योजना, केंद्र व प्रदेश में व्यापारी कल्याण बोर्ड का गठन, ओडीओपी आदि योजनाएं चलाई गई।

एक सवाल के जवाब में भाजपा नेता शारदा ने बताया कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के उपरांत जो ऐतिहासिक फैसला केंद्र सरकार ने लिया है उसमें एक करोड़ घरों को सौर ऊर्जा प्रदान की जाएगी।भाजपा नेता विनीत शारदा ने देश के प्रधानमन्त्री जी ने अपने किये सभी बायदें पूरे किये है मोदी की गारंटी ही आज हमारे लिये संजीवनी बूटी बनकर उभरी है अब व्यापारी मित्रों अब आपकी हमारी बारी नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना है,

विनीत शारदा ने कहा कि केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार में व्यापारियों को सम्मान मिला है। पहले उत्तर प्रदेश से व्यापारी वर्ग पलायन करते थे, लेकिन 2017 में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा सरकार बनने के बाद यूपी में निवेश की बयार बह गई है। आज पूरे भारत ही नहीं, विश्व का उद्यमी उत्तर प्रदेश में व्यापार करने के लिए उत्सुक है। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार ने व्यापारियों को आगे बढ़ाने के लिए कई योजनाएं संचलित की। जिनका धरातल पर व्यापारियों को लाभ मिल रहा है।

साथ ही उन्होंने बताया रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के उपरांत जो ऐतिहासिक फैसला केंद्र सरकार ने लिया है उसमें एक करोड़ घरों को सौर ऊर्जा प्रदान की जाएगी।भाजपा नेता विनीत शारदा ने देश के प्रधानमन्त्री जी ने अपने किये सभी बायदें पूरे किये है मोदी की गारंटी ही आज हमारे लिये संजीवनी बूटी बनकर उभरी है अब व्यापारी मित्रों अब आपकी हमारी बारी नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story