भामौरी के चर्चित किशोर हत्याकांड में वांछित दो अभियुक्त गिरफ्तार, कबूल किया गुनाह

Meerut News: थाना सरधना के ग्राम भामौरी में मामूली सी दुश्मनी के कारण एक किशोर की हत्या हुई थी, जिसमें गिरफ्तार दोनो अभियुक्तों की संलिप्तता थी।

Sushil Kumar
Published on: 10 July 2024 10:44 AM GMT
meerut news
X

भामौरी के चर्चित किशोर हत्याकांड में वांछित दो अभियुक्त गिरफ्तार (न्यूजट्रैक)

Meerut News: पुलिस ने किशोर की हत्या के मामले में वांछित दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि थाना सरधना के ग्राम भामौरी में मामूली सी दुश्मनी के कारण एक किशोर की हत्या हुई थी, जिसमें गिरफ्तार दोनो अभियुक्तों की संलिप्तता थी। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण कमले बहादुर ने कहा, “गुप्त सूचना के आधार पर हत्यारोपी ग्राम भामौरी थाना सरधना क्षेत्र निवासी सौरभ पुत्र विक्रम और मोहित पुत्र राधेश्याम को बुधवार तड़के ग्राम छुर के पास से गिरफ्तार किया गया। पूछताछ के दौरान गिरफ्तार अभियुक्तों ने हत्या की बात कबूल कर ली और कहा कि शराब पीने का विरोध करने के कारण यह घटना हुई थी। गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त 315 बोर का देशी तंमचा और एक 32 बोर की एक पिस्टल के अलावा घटना में प्रयुक्त एक मोटर साइकिल स्पलेण्डर प्लस बरामद की गई।

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण कमलेश बहादुर ने बताया कि बीती पांच जुलाई को भामौरी गांव निलासू परमजीत उर्फ कृष्ण (17) की गांव में तमंचे व पिस्टल से गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। घटना के संबंध में मृतक के पिता जयसिंह द्वारा थाना सरधना पर गांव के ही सौरभ, मोहित, मोनू, विक्रम व एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ 191(2),191(3),190,115,352/103 बी0एन0एस0 धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया था। इस घटना को स्थानीय पुलिस द्वारा चुनौती के रूप में स्वीकार करते हुए तथा घटना के सफल अनावरण हेतु थाना स्तर से टीम का गठन कर अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु लगातार दबिश दी गयी तथा इसमें क्राइम ब्रांच टीम का भी सहयोग लिया गया।

गिरफ्तार अभियुक्तों से पूछतांछ व विवेचना से पाया गया कि अभियुक्त सौरभ व मोहित काफी घनिष्ट मित्र है। गांव में बने मन्दिर जो कि मोहित के घर के पास है मोहित के घर के सामने अभय का खाली मकान है जिसमें अक्सर कृष्णा व उसके दोस्त शराब पीते थे तथा शराब पीने के दौरान गाली गलौज करते थे जिसके विरोध मोहित के पिता राधेश्याम ने किया तथा करीब डेढ़ माह पूर्व इसकी शिकायत कृष्णा के पिता जयसिंह से की थी। मोहित हरिद्वार में प्राइवेट नोकरी करता है तथा शनिवार को अपने घर आता है तथा सोमवार को वापस जाता है जब वह घर पर वापस आया तो उसने भी कृष्णा को से वहां पर गाली गलोज करने से मना किया था।

इस पर कृष्णा के पिता जयसिंह द्वारा कृष्णा को काफी डांटा गया तथा मोहित व कृष्णा में इस बात को लेकर काफी गाली गलौज व एक दूसरे को देख लेने की बात हुई तथा एक दूसरे को जान से मारने की धमकी दी। इसी बात को लेकर पांच जुलाई को अभय के मकान के सामने वाल गली से कृष्णा व उसके साथ अनुज आ रहा था। तभी उसी गली में मोहित व उसका दोस्त सौरभ दूसरी तरफ से आ रहे थे, अभय के मकान के सामने ही दोनो का आमना सामना हो गया तथा इसी बीच मोहित ने अपने हाथ में लिए तमंचे व सौरभ ने अपने हाथ में लिए पिस्टल से कृष्णा को गाली मार दी।

दोनों गोलियां कृष्णा के सिर में लगी और वह वही गिर गया। घटना कारित कर सौरभ की मोटर साइकिल से सौरभ व मोहित फरार हो गये थे। अभियुक्तों से बरामद अवैध असलहों के बारे में जानकारी की गयी तो बताया यह पिस्टल व तमन्चा हमने गांव के ही विशाल पुत्र पवन से इसी काम के लिए थे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story